26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

रविशंकर प्रसाद का बड़ा आरोप- कांग्रेस नेता ने नीरव मोदी के लिए लंदन में दी गवाही

Previous
Next

पंजाब नेशनल बैंक में 11,500 करोड़ के घोटाला मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी से जुड़े केस में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बड़ा दावा किया है। नीरव मोदी को प्रत्यर्पण के जरिए भारत लाने की कोशिशों के बीच रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के एक नेता ने नीरव मोदी की ओर से कोर्ट में गवाही दी है। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्यवाही में कांग्रेस के एक नेा और उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश बचाव पक्ष के गवाह के तौर पर पेश हुए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह विपक्षी पार्टी का असली चेहरा दिखाता है। अत्यधिक संदिग्ध परिस्थितियां बताती हैं कि कांग्रेस नीरव मोदी को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की ओर से एक पूर्व न्यायाधीश ब्रिटेन में न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए काम कर रहे हैं, हमारी जांच एजेंसी प्रभावी तरीके से इसका जवाब देगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये मुंबई हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज हैं। इन्हें प्रशासनिक कार्यों के लिए रिटायमेंट के 10 महीने पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ट्रांसफर किया गया था। रोचक बात है कि इन्होंने 13 जून 2018 को कांग्रेस की सदस्यता ली थी। ये 13 मई को मुंबई हाई कोर्ट के एक रिटायर्ड जज हैं, इन्होंने नीरव मोदी के डिफेंस विटनेस के रूप में ये स्टैंड लिया है कि नीरव मोदी के खिलाफ कोई केस नहीं है। उनको बचाने की पूरी कोशिश की गई है।

भाजपा के ट्विटर हैंडल से रविशंकर प्रसाद के हवाले से कहा गया है कि नीरव मोदी से संबंधित मामले कांग्रेस के शासन के हैं। ये अधिकांश सब यूपीए-1 और यूपीए-2 में हुआ था। राहुल गांधी  ने 13 सितंबर 2013 को नीरव मोदी के एक कार्यक्रम में भी शिरकत की थी।  कांग्रेस ने हर प्रकार से नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को बचाने की कोशिश की। अब जब वो गिरफ्तार हो गया है, तो कांग्रेस से जुड़े एक रिटायर्ड जज उनको बचाने की कोशिश में लगे हैं।

दरअसल, हीरा कारोबारी नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ का चूना लगाया है। पीएनबी ने 11500 करोड़ रुपये के घपला के मामले में अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और आभूषण बनाने वाली कंपनी के खिलाफ सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई है। पंजाब नेशनल बैंक ने बैंकिंग सेक्टर में अब तक के सबसे बड़े घोटाले को पकड़ा है। ये घोटाला 11 हजार 500 करोड़ करोड़ रुपए से ज्यादा का है। पीएनबी फ्रॉड केस में शामिल नीरव मोदी एक हीरा कारोबारी है।

साभार- ला हि

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26610050

Todays Visiter:4149