26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

लखनऊ में रेल मंत्री पीयूष गोयल का हुआ विरोध, नारे लगाकर किया विरोध

Previous
Next

लखनऊ : उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में रेल मंत्री पीयूष गोयल को शुक्रवार को रेल कर्मचारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. पुरानी पेंशन योजना लागू करने और अप्रेंटिस भर्ती की मांग पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल को शुक्रवार को रेलकर्मियों के विरोध का सामना करना पड़ा. पीयूष गोयल नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन के 70वें वार्षिक अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि आये थे. उन्होंने रेल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि रेलकर्मियों की विभिन्न मांगों पर सरकार पूरी संवेदनशीलता से विचार कर रही है.

उन्होंने इसके साथ ही नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) और अप्रेंटिस को लेकर दिक्कतों का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि रेल कर्मियों की प्राथमिकता में यात्रियों की सुरक्षा और रेलवे को अत्याधुनिक बनाना होना चाहिए. भाषण समाप्त होते ही अधिवेशन में मौजूद रेलकर्मी, विशेषकर अप्रेंटिस भड़क गये और उन्होंने रेल मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. उनका कहना था कि एनपीएस और अप्रेंटिस सहित विभिन्न मुददों पर रेलमंत्री का जवाब संतोषजनक नहीं है.

इसके बाद रेलकर्मियों ने नारेबाजी करते हुए गोयल का घेराव कर लिया. अफरातफरी के बीच सुरक्षाकर्मी किसी तरह उन्हें भीड़ से निकालकर सुरक्षित उनके वाहन तक ले गये. इसके बाद गोयल नयी दिल्ली जाने के लिए अमौसी हवाई अड्डे की तरफ रवाना हो गये. लखनऊ के चारबाग में रेल मंत्री का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जब रेलमंत्री जा रहे थे, उसी सयम उनके आगे रेल कर्मचारी कूद पड़े. इन कर्मचारियों ने ही रेल मंत्री के सामने ही नारे लगाने शुरू कर दिए. भारी पुलिस बल होने के बाद भी सुरक्षा में यह चूक हुई. आरपीएफ और यूपी पुलिस ने बड़ी मुश्किल से रेल मंत्री की फ्लीट निकाली.

कहा जा रहा है कि अपनी मांगों की सुनवाई न होने से रेलकर्मी नाराज थे. इसलिए उन्होंने इस कार्यक्रम में विरोध किया. कार्यक्रम में जमकर बवाल भी हुआ. इस कारण रेल मंत्री को कार्यक्रम से निकाला गया.

साभार- जी न्‍यूज

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26610487

Todays Visiter:4586