05-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

पीएम के रोड़ शो का आधा खर्च बीजेपी प्रत्‍याशी के खर्च में जोड़ा जाये - कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की मांग

Previous
Next

लोकसभा क्षेत्र भोपाल में भाजपा स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड़ शो के खर्च का आधा खर्च प्रत्याशी आलोक शर्मा के चुनाव खर्च में जोड़ने एवं आचार संहिता का उल्लंघन करने की कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत, प्रकरण दर्ज करने की मांग की

भोपाल, 25 अप्रैल 2024  देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 के परिप्रेक्ष्य में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। बुधवार 24 अप्रेल 2024 को भोपाल लोकसभा क्षेत्र में भाजपा स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड़ शो हुआ, उक्त कार्यक्रम से संबंधित समूचे लोकसभा क्षेत्र में करीब 1 हजार होर्डिग्स लगाये गये जिसमें भाजपा स्टार प्रचारक के साथ भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा का फोटो भी प्रदर्शित है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी के रोड़ शो के दौरान वाहन में भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा स्वयं पूरे समय उपस्थित रहे तथा मोदी जी द्वारा मतदाताओं से भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई।
रोड़ शो में करीब 800 वाहनों का काफिला शामिल कराया था एवं करीब 300 स्थानों पर भव्य स्टेज बनाकर स्वागत कार्यक्रम किए गए तथा नियमानुसार स्टार प्रचारक के साथ प्रत्याशी के उपस्थित रहने पर समूचे खर्च का आधा खर्च प्रत्याशी के चुनावी खर्च में जोड़े जाने का नियम है एवं रोड़ शो में होर्डिग्स, वाहन, अन्य व्यवस्था, विज्ञापन आदि सब मिलाकर करीब 5 करोड़ रूपये की राशि खर्च होने का अनुमान है। बीते 24 अप्रेल, 2024 को ही कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से उनके प्रतिनिधि पुनीत टंडन द्वारा केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षक सुश्री रूबल अग्रवाल को आवेदन प्रस्तुत किया गया जो कि उनके द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) को अग्रेषित किया गया है जिसकी कार्यवाही लंबित है। भाजपा स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी के रोड़ शो का भारतीय जनता पार्टी द्वारा सभी महत्वपूर्ण इलेक्ट्रानिक चैनल्स में लाइव प्रदर्शन प्रसारित कराया गया जो कि पेड न्यूज की श्रेणी में आता है इसलिए उक्त संबंध में राशि की जानकारी प्राप्त कर भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के चुनावी खर्च में जोड़ने की कार्यवाही की जावे।
प्रदेश कांग्रेस के चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने भाजपा स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड़ शो से संबंधित सभी मदों में जैसे, होर्डिग्स, वाहन, रैली में गाडिया, भव्य स्टेज, समाचार पत्रों में विज्ञापन तथा टीवी पर लाईव टेलीकास्ट में जो राशि खर्च हुई है उसका आधा खर्च भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के चुनाव खर्च में जोड़ा जावे एवं जानकारी अनुसार उक्त खर्च की राशि नियमानुसार चुनाव खर्च से अधिक राशि होने की दशा में भाजपा प्रत्याशी को चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित किया जावे एवं उनके विरूद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जावे जो कि न्यायोचित होगा।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26708928

Todays Visiter:10886