26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

PM ने लोगों से बैंकों में पैसे रखवाए और नीरव मोदी ने उन्‍हें लूट लिया- राहुल गांधी

Previous
Next

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक में नीरव मोदी के घोटाले पर केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि यह घोटाला 22 हजार करोड़ रुपयों का है. पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि 22,000 करोड़ रुपयों का घोटाला बिना उच्च स्तरीय सहयोग के नहीं किया जा सकता. यह जरूर सरकार में बैठे लोगों की नजर में था अन्यथा इतना बड़ा घोटाला संभव नहीं होता. प्रधानमंत्री को इस मामले में आगे बढ़कर सामने आना चाहिए और लोगों के सवालों का जवाब देना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि 90 प्रतिशत फर्जी लेनदेन उनकी सरकार के कार्यकाल में ही हुए हैं.

राहुल ने कांग्रेस की संचालन समिति की बैठक के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों को यह बता रहे हैं कि परीक्षायें कैसे दी जायें लेकिन वह यह नहीं बता रहे हैं कि यह घोटाला कैसे हुआ.’ कांग्रेस अध्‍यक्ष ने नोटबंदी पर एक बार फिर से सरकार को घेरते हुए कहा कि इस सब की शुरुआत नोटबंदी से हुई.

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया, ‘इस घोटाले की शुरूआत आठ नवंबर 2016 को तभी हो गयी थी जब प्रधानमंत्री ने 500 और एक हजार रूपये के नोट को चलन से बाहर कर दिया और देश का सारा पैसा बैंकिंग प्रणाली में डाल दिया.’ उन्होंने कहा कि इसी वजह से 22 हजार करोड़ रूपये बैंक से निकाल लिये जाते हैं. उन्होंने पूछा कि जनता के इस पैसे को लेकर हुए इस घोटाले के लिए कौन जिम्मेदार है.

उन्‍होंने कहा, 'उस दिन उन्‍होंने पूरे देश का पैसा ले लिया और बैंको में रख दिया. अब उनके दोस्‍त और साथियों ने उस पैसे को बैंकों से चुरा लिया.' राहुल ने तीखे स्‍वर में कहा कि प्रधानमंत्री सवालों से बच नहीं सकते. उन्‍हें आगे आकर बताना होगा कि ये सब कैसे हुआ और अब आगे क्‍या किया जाएगा.

राहुल गांधी ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, 'पीएम को सामने आकर बोलना होगा. उन्‍हें बताना होगा कि ऐसा क्‍यों और कैसे हुआ. मैं जानना चाहता हूं कि पीएम क्‍या कार्रवाई करते हैं.'

राहुल ने कहा, 'पीएम के फैसलों से विशेष रूप से नोटबंदी से देश की अर्थव्‍यवस्‍था बिगड़ गई है. अब बैंकिंग व्‍यवस्‍था को सुरक्षित रखने के लिए वे क्‍या करेंगे. घोटाले को लेकर उन्‍होंने अलग-अलग मंत्रियों को भेजा. पहले सामाजिक न्‍याय मंत्री और फिर रक्षा मंत्री. लेकिन जो लोग जिम्‍मेदार हैं- प्रधानमंत्री और वित्‍त मंत्री वे चुप हैं.'

यह पूछने पर कि नीरव मोदी के साथ आपके व्यक्तिगत संबंध हैं, तो कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह सब इस मामले से ध्यान भटकाने की एक कोशिश है.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26609725

Todays Visiter:3824