26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

CBI के नए डायरेक्टर के नाम पर नहीं हो सका कोई फैसला, खड़गे ने मांगी डिटेल

Previous
Next

सीबीआई के नए डायरेक्टर के नाम गुरुवार को कोई फैसला नहीं हो सका है. नए डायरेक्टर को चुनने के लिए गुरुवार शाम को प्रधानमंत्री आवास पर सेलेक्शन कमेटी की बैठक हुई. लेकिन काफी देर तक चली इस बैठक में किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाई. सेलेक्शन कमेटी में पीएम मोदी के अलावा प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हैं.

बैठक के बाद खड़गे ने कहा कि नए डायरेक्टर की दौड़ में 70-80 लोगों का नाम था, लेकिन सभी उम्मीदवार के बारे में डिटेल जानकारी मौजूद नहीं थी. खड़गे के मुताबिक, उम्मीदवारों का सिर्फ अपॉइंटमेंट और रिटायरमेंट का ब्योरा था, लिहाजा सेलेक्शन कमेटी की फिर से बैठक होगी. अगली मीटिंग की तारीख जल्द तय होगी.

जांच एजेंसी सीबीआई पिछले तकरीबन 4 महीनों से बिना किसी नियमित डायरेक्टर के काम कर रही है. आमतौर पर ये होता है कि सीबीआई निदेशक के हटाए जाने के 1 महीने पहले ही नए सीबीआई निदेशक को चुन लिया जाता है, लेकिन ये पहली बार है जब सीबीआई का निदेशक हटाए जाने के बाद नए निदेशक की नियुक्ति की जा रही है.

पिछले साल अक्टूबर में तात्कालिक निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया गया था. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनको निदेशक पद पर बहाल भी किया था, लेकिन मात्र 48 घंटे के अंदर ही चयन समिति ने उनको पद से हटा दिया था. फिलहाल अक्टूबर 2018 से अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ही सीबीआई का कामकाज संभाल रहे हैं.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26611430

Todays Visiter:5529