26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र की 80 प्रतिशत समस्या और सुझाव पर अमल की कार्रवाई शुरू

Previous
Next

मुख्यमंत्री कमल नाथ की पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों से चर्चा
संवाद के लिए संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त

भोपाल : गुरूवार, अक्टूबर 17, 2019, मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र की जो भी समस्याएँ और सुझाव हैं उनमें से 80 प्रतिशत बिन्दुओं पर सरकार ने पूर्व में ही समाधान की कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए अनुकूल वातावरण बनें और उन्हें अपने काम में कोई परेशानी न हो, सरकार इसके लिए सजग है। श्री नाथ आज इन्दौर में 'मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश'' आयोजन की पूर्व संध्या पर स्थानीय ब्रिलियेंट कन्वेंशन सेंटर में पीथमपुर औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि पीथमपुर औद्योगिक संगठन ने जो मांग पत्र आजदिया है, उस पर सरकार ने पहले से ही समाधान की कार्रवाई शुरू कर दी है। श्री नाथ ने कहा कि जो भी बिन्दु और सुझाव उनके ध्यान में लाये जाएंगे सरकार उन पर प्राथमिकता के साथ काम करेगी और धीरे-धीरे उन सभी दिए गए सुझावों को शामिल कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम प्रदेश के विकास और यहाँ के रहवासियों की खुशहाली और नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वातावरण बनाना चाहते हैं। इसमें नए निवेशकों और पूर्व से स्थापित उद्योगों की हर शिकायत और सुझावों को प्राथमिकता पर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने पीथमपुर औद्योगिक संगठन से अपेक्षा की कि वे समय-समय पर अपने शिकायतों और सुझावों से अवगत करवाते रहें।

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष डॉ. गौतम कोठारी ने मुख्यमंत्री को बाईस सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि उनके आठ माह के अल्प कार्यकाल में कई ऐसे निर्णय हुए हैं जिससे उद्योग और निवेशक प्रोत्साहित हुए हैं। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ को बधाई भी दी। पीथमपुर औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया कि पहली बार उन्हें गंभीरता से सुना गया और उनके ज्ञापन में से कई बिन्दुओं पर सरकार ने समाधान की कार्रवाई भी शुरू कर दी।

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के चेयरमेन श्री अजय शिवेकरी ने मुख्यमंत्री को संगठन की ओर से स्मृति-चिन्ह भेंट किया। मुख्यमंत्री को संगठन की ओर से गांधी जी की 150वीं जयंती पर गांधी जी की प्रतिकृति भी स्मृति-चिन्ह के रूप में भेंट की गई। इस मौके पर मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, प्रमुख सचिव उद्योग डॉ. राजेश राजौरा, प्रबंध संचालक एमपीएसआईडीसी श्री विनोद पोरवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने इंदौर में मध्यप्रदेश पवेलियन का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने गुरुवार को मेग्नीफिसेंट एम.पी. समिट-2019 स्थल ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर के परिसर में जनसम्पर्क विभाग द्वारा बनाये गये  "मध्यप्रदेश पवेलियन''  का शुभारंभ किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा, मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, प्रमुख सचिव श्री अशोक वर्णवाल, श्री राजेश राजौरा, संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी सहित विभिन्न जन-प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे।

निर्माण कार्यों का लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने प्रदर्शनी स्थल पर निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। इन कार्यों में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर, पीथमपुर के स्मार्ट इण्डस्ट्रियल पार्क, पीथमपुर की नर्मदा-क्षिप्रा लिंक आधारित जल-प्रदाय योजना, अंतर्राष्ट्रीय बस टर्मिनल तथा 25.77 करोड़ रुपये लागत के आई.टी. सेंटर सिहासा शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान जनसम्पर्क विभाग द्वारा स्थापित "मध्यप्रदेश पवेलियन" में प्रदेश सरकार के विभिन्न विभाग तथा प्रतिष्ठानों द्वारा लगाये गये प्रदर्शनी स्टॉल का अवलोकन भी किया। इनमें मध्यप्रदेश वेयर हाउस कॉर्पोरेशन, सूक्ष्म एवं लघु उद्योग, ई-गवर्नेंस प्रोजेक्ट, शहर सरकार आपके द्वार, आयुष्मान भारत निरामयम् मध्यप्रदेश और मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम के स्टॉल
शामिल हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने भारतीय उद्योग परिसंघ तथा मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम द्वारा लगाये गये स्टॉल का भी अवलोकन किया। जिन औद्योगिक घरानों ने अपने स्टॉल यहाँ लगाये हैं, उनमें वर्धमान ग्रुप, बंसल ग्रुप, ट्रायडेंट, प्रिज्म जॉनसन, वोडाफोन, आइडिया, प्रोक्टर एण्ड गेम्बल, मोयरा स्टील सरिया, आईसेक्ट, फॉरचून ऑयल, एम.पी. बिरला सीमेंट, शक्ति पम्प, फोर्स ट्रेवलर्स, भारत-ओमान रिफायनरी एवं आयशर कम्पनियाँ शामिल हैं।

औद्योगिक निवेश के लिये आदर्श राज्य बनेगा मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि औद्योगिक निवेश के लिये मध्यप्रदेश पूरे देश में एक आदर्श राज्य बने, इसके लिये सरकार हर संभव कदम उठायेगी। श्री कमल नाथ आज इंदौर में मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश की पूर्व संध्या पर ब्रिलियंट कन्वेशन सेन्टर में उद्योगपतियों से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि पिछले आठ माह के कार्यकाल में सरकार ने अपने निर्णयों से प्रदेश में औद्योगिक मित्र का एक वातावरण तैयार किया है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश आये और हमारे नौजवानों को रोजगार मिले।
श्री कमल नाथ ने उद्योग प्रतिनिधियों को मुलाकात के दौरान सरकार द्वारा लिये गये निर्णयों से भी अवगत कराया।

श्री कमल नाथ से आज आईटी क्षेत्र में काम कर रही इम्पेटस टेक्नोलॉजी यूएसए के सीईओ श्री प्रवीण काकरिया और सिम्बॉटिक फार्मा कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री अनिल सतवानी ने मुलाकात की।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26611341

Todays Visiter:5440