26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

होम स्टे योजना में एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर, लाइट एण्‍ड साउण्‍ड शो रहेगा स्‍थगित

Previous
Next

प्रदेश में होम स्टे योजना को बढ़ावा देने के लिये मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा सतत् प्रयास किये जा रहे हैं। इस क्रम में यात्रा टी.जी. स्‍टे प्रायवेट लिमिटेड और राज्य पर्यटन विकास निगम के मध्‍य एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किए गए। इसमें होम स्टे योजना के संबंध में देश-विदेश के पर्यटकों और यात्रियों को मध्‍यप्रदेश में स्थित होम स्‍टे इकाइयों की जानकारी आसानी से सुलभ हो सकेगी।

एम.ओ.यू. पर पर्यटन निगम की ओर से महाप्रबंधक (चालन) जैमन मैथ्यू एवं यात्रा टी.जी. स्‍टे की ओर से मनीष बंसल महाप्रबंधक होम स्‍टे ने हस्ताक्षर किए। राज्‍य पर्यटन विकास निगम की अपर प्रबंध संचालक सुश्री तन्‍वी सुन्द्रियाल मौजूद थीं। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा लागू की गई होम स्टे योजना को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला है। योजना में अभी तक 84 पंजीयन किये जा चुके हैं।

खजुराहो नृत्‍य महोत्‍सव के दौरान लाइट एण्‍ड साउण्‍ड शो रहेगा स्‍थगित

विश्‍व धरोहर एवं सुप्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल खजुराहो में 20 फरवरी से प्रारंभ हो रहे खजुराहो नृत्‍य महोत्‍सव को देखते हुए खजुराहो में लाइट एण्‍ड साउण्‍ड शो के दोनों शो स्‍थगित रहेंगे। उल्‍लेखनीय है कि नृत्‍य महोत्‍सव 20 से 26 फरवरी तक खजुराहो में विविध कार्यक्रमों के साथर्यटन ‍े ताक्षर किया जा रहा है। इस अवधि में लाइट एण्‍ड साउण्‍ड शो के हिन्‍दी एवं अंग्रेजी के दोनों शो स्‍थगित रहेंगे।

खजुराहो में प्रतिदिन लाइट एण्‍ड साउण्‍उ शो के जरिये खजुराहो के इतिहास, कला एवं वहाँ के प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में सुरुचिपूर्ण कार्यक्रम प्रसारित होता है। इसे सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने अपनी आवाज दी है।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26608788

Todays Visiter:2887