26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

पेट्रोल, डीजल की मूल्य वृद्धि पर प्रदेश भर में युवा मोर्चा का आंदोलन

Previous
Next

प्रदेश सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर वैट लगाकर जनता के हितों पर कुठाराघात किया : अभिलाष पांडे

भोपाल। कांग्रेस की सरकार प्रदेश में झूठ और प्रपंच के चलते आई है। सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर वैट की दरों में वृद्धि करके आम जनता एवं किसानों के हितों पर कुठाराघात किया है। आज प्रदेश की जनता परेशान है। प्रदेश सरकार ने पेट्रोल डीजल के वैट टैक्स में दी जा रही राहत को हटाकर अपना असली चेहरा उजागर किया है। यह बात युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे ने जबलपुर में आंदोलन का नेतृत्व करते हुए कही। 

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल पर 5 प्रतिशत वेट टैक्स बढ़ाए जाने के विरोध में रविवार को सभी संगठनात्मक 56 जिलों में धरना प्रदर्शन और गाडियों की अर्थी निकालकर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। भोपाल में मोर्चा कार्यकर्ताओं ने वाहन की शव यात्रा निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा प्रदेश कार्यालय के समीप से प्रारंभ हुई वाहन शव यात्रा 7 नं. बस स्टॉप तक पहुंची, जहां कांग्रेस सरकार का पुतला दहन किया गया। इसीप्रकार प्रदेशभर मोर्चा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया।

जबलपुर में बैलगाड़ी पर वाहन रखकर किया प्रदर्शन
मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे के नेतृत्व में जबलपुर में कार्यकर्ताओं ने बैलगाडी पर वाहन रखकर पेट्रोल डीजल पर लगाये गए वैट टैक्स का विरोध किया। श्री पांडे ने कहा कि प्रदेश में बैलगाड़ी युग की वापसी हो रही है, क्योंकि पेट्रोल तो आम जनता से दूर होता प्रतीत हो रहा है। ऐसी सरकार कोई काम की नही जो जनता के हित का ख्याल न रख सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में पेट्रोल-डीजल को लेकर जो झूठी घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मोर्चा के कार्यकर्ता आंदोलनों के माध्यम से कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ को चेतावनी दे रहे हैं कि अगर आपने बढ़ते दामों पर रोक लगाकर इन्हें वापिस नही लिया तो, मोर्चा निरंतर जनआंदोलन करेगा।

भोपाल में युवा मोर्चा सड़क पर उतरा
जिला अध्यक्ष श्री विकास विरानी ने कहा कि कमलनाथ सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल पर 5 प्रतिशत वेट टैक्स लगाकर जनता के सामने कांग्रेस ने वचन-पत्र की असलीयत को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि बढ़ाये गए मूल्य अगर कम नहीं किए गए तो 85 वार्डों में युवा मोर्चा जनआंदोलन करेगा। युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष श्री प्रमोद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की निकम्मी सरकार प्रदेश के विकास के बारे मे सोचना तो दूर, इसके विपरीत आम आदमी के बजट पर प्रहार कर रही है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से आम आदमी आज यह सोचने पर मजबूर है कि घर चलाएं या गाड़ी चलाये।

भोपाल में प्रदर्शन में ये रहे मौजूद
भोपाल में आयोजित विरोध प्रदर्शन में मोर्चा प्रदेश मंत्री श्री अश्विन राय, श्री शिशिर बड़कुल, श्री गोपाल तोमर, श्री राजेन्द्र गुप्ता, श्री अभिमन्यु प्रताप, श्री अभिनव पांडेय, श्री मुकेश द्विवेदी, श्री अभिषेक मिश्रा, श्री नरेन्द्र सलूजा, श्री अनिल सिकरे, श्री राजकुमार विश्वकर्मा, श्री राहुल पचैरी, श्री भाषित दीक्षित, श्री दिव्य ऋषि तिवारी, श्री समर्थ व्यास, श्री हर्ष चंदेल, श्री नितिन, श्री कुलदीप नामदेव, श्री विशाल राजपूत, श्री विनोद प्रजापति, श्री स्वप्निल वानखेड़े, श्री शनि खटीक, श्री मुकुल लोखण्डे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26611199

Todays Visiter:5298