02-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

Cong

Previous
Next

 [01/05, 1:46 pm] +91 88784 50620: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी, भोपाल

समाचार
भोपाल में 8 वर्षीय बच्ची के साथ हुआ अमानवीय कृत्य 
मप्र को शर्मसार करने वाली घटना
--------------
घटना की सूक्ष्य और निष्पक्ष जांच हो, दोषियों पर 
कड़ी कार्यवाही की जाये: मुकेश नायक 
भोपाल, 01 मई, 2024
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने आज प्रेस ब्रीफिंग कर बताया कि भोपाल में 8 वर्षी बच्ची के साथ जिस तरह का अमानवीय कृत्य हुआ है, जिसकी  सभी अखबारों में वह घटना मुख्य पृष्ठ पर छपी होकर सुर्खियों में है। नेशनल क्राइम ब्यूरों की रिपोर्ट के मुताबिक छेड़छाड़, बलात्कार, बच्चियों के साथ दुष्कर्म और महिलाओं के साथ निरंतर हो रही जघन्य घटनाओं में मध्य प्रदेश, देश में नंबर एक पर है। सबसे बड़ी चिंता की बात है कि इस सरकार के रहते मध्य प्रदेश में महिलाएं, बच्चियां असुरक्षित हैं। बच्चियों और महिलाओं को अकेले घर से निकलना दूभर है। अभी पिछले दिनों अलीराजपुर के जोबट में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुई घटना प्रदेश और देश की जनता के सामने आई थी, लेकिन उसमें पुलिस प्रशासन मौन है। 
श्री नायक ने कहा कि जब महिलाओं, बच्चियों के साथ ऐसी दरिंदगीपूर्ण अमानवीय घटनाएं होती है तो देखने में आता है कि अनेक जिलों में दोषियों के घरों पर बुलडोजर चलाए जाते हैं, उन्हें प्रताड़ित किया जाता है और एक्स्ट्रा एफर्ट दिये जाते हैं, ताकि लोगों में संदेश जाये कि ऐसी घटना कोई दोबारा ना करें। चूंकि अलीराजपुर जिले में बच्ची के साथ जो घटना हुई उसके तार भारतीय जनता पार्टी के रिश्तेदारों से जुड़े हुए हैं। उसके चलते आज तक उस घटना पर उस तरह से संज्ञान नहीं लिया गया, न ही दोषियों पर कार्यवाही की गई, जिस तरह से अन्य जिलों में हुई घटनाओं पर संज्ञान लिया गया अथवा लिया जाता है।
श्री नायक ने कहा कि भोपाल के मिसरौंद क्षेत्र के शिक्षा के मंदिर (स्कूल) में हुई यह घटना मुख्यमंत्री, शासन प्रशासन के नाक के नीचे हुई है। इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले व्यक्तियों में कानून का जरा भी खौंप नहीं हैं, क्योंकि उन्हें सत्ता और सत्ताधारियों का संरक्षण प्राप्त होता है।   
श्री नायक ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार से मांग करता हूं की जो भी इस अमानवीय घटना में दोषी पाया जाता है, किसी व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा कि भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री के साथ इस घटना में शामिल व्यक्ति के व्यापारिक संबंध है और ऐसी भी चर्चा है कि वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। इस घटना की सूक्ष्म और निष्पक्ष जांच हो जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। घटना में जो दोषी पाया जाता है, उसकी कठोर दंड दिया जाए, किसी निर्दोष व्यक्ति को इसमें परेशान ना किया जाए। 
श्रीमान संपादक महोदय            मीडिया विभाग
ससम्मान प्रकाशनार्थ               मप्र कांग्रेस कमेटी
[01/05, 3:11 pm] +91 88784 50620: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी, भोपाल
समाचार
टीकमगढ़ के स्ट्रांग रूम में एलईडी बंद होने से 
गड़बड़ी की आशंका
--------------
कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार ने लापरवाही बरतने 
वालों पर कार्यवाही की मांग की  
भोपाल, 01 मई, 2024
टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में हुये मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों के साथ गड़बड़ी की आशंका जताते हुये टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार ने शासन-प्रशासन पर सवाल खड़े किये हैं। चूंकि वर्तमान में भाजपा सांसद रहे वीरेन्द्र खटीक वहां श्री अहिरवार के प्रतिद्वंति हैं। 
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और टीकमगढ़ लोकसभा के मीडिया प्रभारी बनाये गये अवनीश बुंदेला ने बताया कि विश्वस्त सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि टीकमगढ़ में लोकसभा के मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में पूरी सुरक्षा के साथ रखा गया है, लेकिन जहां मशीनें रखी गई हैं आज वहां की एलईडी लगभग 4 घंटे तक बंद रहीं, जिसकी शिकायत करने के बाद वे पुनः चालू की गई। जाहिर है कि स्ट्रांग रूम में रखी मशीनों के साथ गड़बड़ी करने के उद्देश्य से भाजपा और वहां के लोकसभा प्रत्याशी वीरेंन्द्र खटीक के इशारे पर किये जाने की आशंका है। 
श्री बुंदेला ने बताया कि टीकमगढ़ के लोकसभा प्रत्याशी श्री अहिरवार द्वारा इस संबंध में कलेक्टर को फोन लगाकर संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया। ऐसे में यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि एलईडी बंद करने की घटना से प्रशासन द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने की साजिश तो नहीं रची जा रही है। 
श्री बंुदेला ने टीकमगढ़ कलेक्टर सहित शासन-प्रशासन से मांग की है कि इस घटना को संज्ञान में लेकर जांच की जाये, दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाये और भविष्य में ऐसी स्थिति न बने इसके निर्देश वहां तैनान अधिकारी कर्मचारी को दिये जाये। 
श्रीमान संपादक महोदय            मीडिया विभाग
ससम्मान प्रकाशनार्थ               मप्र कांग्रेस कमेटी
[01/05, 5:03 pm] +91 88784 50620: *मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी, भोपाल*
*समाचार*
*अभा कांग्रेस के महासचिव जितेन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 02 मई को भोपाल, मुरैना एवं ग्वालियर के प्रवास*  
--------------
*श्रीमती प्रियंका गांधी मुरैना में कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करेंगी*
-----------------------------
भोपाल, 01 मई, 2024
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी गुरूवार, 02 मई 2024 को पूर्वान्ह 1 बजे मुरैना पहुंचेंगी और वहां मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगी।
वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मप्र प्रभारी श्री जितेन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया 02 मई को मुरैना और ग्वालियर प्रवास पर रहेंगे। 
नेतागण निर्धारित दौरे अनुसार 02 मई को पूर्वान्ह 11 बजे भोपाल से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 1 बजे मुरैना पहुंचेंगे और वहां जनसभा को संबोधित करेंगे, इस मौके पर श्रीमती प्रियंका गांधी भी वहां जनसभा को संबोधित करेंगे। तत्पश्चात श्रीमती गांधी दिल्ली के लिए प्रस्थान हो जायेंगी। वहीं नेतागण शाम 5 बजे मुरैना से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर शाम 6 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे और वहां पर कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। नेतागण रात्रि 8 बजे ग्वालियर से प्रस्थान कर रात्रि 12.30 बजे राजधानी एक्सप्रेस से भोपाल पहुंचेंगे।
-------------
*श्री जितेन्द्र सिंह, श्री जीतू पटवारी, 03 मई को बैतूल प्रवास पर* 
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मप्र प्रभारी श्री जितेन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी, 03 मई को बैतूल में विभिन्न स्थानों पर जनसभा को संबोधित करेंगे। 
नेताद्वय निर्धारित दौरे अनुसार 03 मई को सुबह 9 बजे भोपाल से प्रस्थान कर पूर्वान्ह 11.30 बजे बैतूल के घोड़ाडोंगरी में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। नेताद्वय दोपहर बजे मुलताई में, शाम 4.30 बजे भैंसदेही के भीमपुर में कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। श्री जितेन्द्र सिंह और श्री पटवारी शाम 6 बजे भीमपुर से प्रस्थान कर रात्रि 8.30 बजे भोपाल पहुंचेंगे।  
 
श्रीमान संपादक महोदय            मीडिया विभाग
ससम्मान प्रकाशनार्थ               मप्र कांग्रेस कमेटी
[01/05, 6:22 pm] +91 88784 50620: मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी, भोपाल
समाचार
टीकमगढ़ के निवाड़ी में स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीन की सुरक्षा में लगे कैमरे बंद होने की कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत
-----------------------------
जताई मतगणना को प्रभावित करने की आशंका: धनोपिया  
भोपाल, 01 मई, 2024
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने चुनाव आयोग को शिकायत सौंपकर बताया है कि पूरे देश में लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में आचार संहिता प्रभावशील है। मप्र में हुये दूसरे चरण के मतदान में टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में भी मतदान संपन्न हुआ है। टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार टीकमगढ़ के निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए लगे कैमरे बिजली गुल हो जाने के कारण टीवी पर ईवीएम मशीनों का प्रदर्शन नहीं हो सका, जिसकी जानकारी प्रत्याशी के प्रतिनिधियों ने दी और संदेह उत्पन्न होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत करने के उपरांत बड़ी मुश्किल से कैमरे चालू कराए गए। ऐसी स्थिति में सत्ताधारी दल द्वारा किसी प्रकार की घालमेल किये जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।
श्री धनोपिया ने चुनाव आयोग से मांग की है कि मप्र में लोकसभा चुनाव के प्रथम एवं द्वितीय चरण में जहां-जहां मतदान पूर्ण हो चुके हैं, स्ट्रांग रूम में मशीने रखी गई हैं, उन स्थानों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाये, बिजली कटौती न हो, कैमरे बंद न हो, स्ट्रांग रूम में रखी मशीनों को प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों द्वारा निगरानी में कोई परेशानी न हो साथ ही जिस तरह की घटना आज हुई है उसकी पुनर्रावत्ति न हो, इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्थाएं बनायी जाये साथ ही ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रखा जाये।  
 
श्रीमान संपादक महोदय            मीडिया विभाग
ससम्मान प्रकाशनार्थ               मप्र कांग्रेस कमेटी
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26668570

Todays Visiter:8145