20-Nov-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

निर्भय होकर स्वतंत्रतापूर्वक विकास, जनकल्याण के लिए मतदान करें- चौहान

Previous
Next

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव एक नागरिक उत्सव है। मतदान हर नागरिक का बुनियादी अधिकार है। इसलिए शहडोल लोकसभा क्षेत्र और नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता निर्भय होकर विकास और जनकल्याण के लिए उपचुनाव के लिए मतदान करें। शहडोल संसदीय क्षेत्र और नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में 19 नवम्बर को शंातिपूर्वक मतदान कर लोकतांत्रिक परिपक्वता का परिचय दें।

चौहान ने कहा कि लोकतंत्र में हमें वैसी ही सरकार मिलती है हम जिसका जैसा निर्वाचन करते हैं। इसलिए उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान में क्षेत्रीय विकास और जनता के कल्याण के लिए ऐसे प्रत्याशी का चयन करें जिसका क्षेत्रीय विकास और जन कल्याण से सरोकार हो। भारतीय जनता पार्टी ने विकास को राजनीति का अभिन्न अंग बनाया है और जनसेवा का सरोकार प्रमाणित किया है। जनता ने भाजपा को अपना समर्थन दिया है। 19 नवम्बर को होने जा रहे मतदान में काम के आधार पर इस मौके पर भी आर्शीवाद देकर प्रदेश में आंचलिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त करने में अपनी भूमिका परिभाषित करेंगे।

पत्थरबाजी का समर्थन करके फारूख अब्दुल्ला अलगाववाद को शह देने से बाज आए- शर्मा

भारतीय जनता के वरिष्ठ नेता और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रकल्प के प्रदेश संयोजक श्री रघुनंदन शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला का घाटी में सुरक्षा बालों पर पत्थरबाजी करने वालो के समर्थन में दिया गया बयान निन्दनीय और राष्ट्र विरोधी मानसिकता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अलगाववाद की चिंगारी सुलगाने वालों का आदि पुरूष अब्दुल्ला परिवार ही रहा है जिसने तत्कालीन महाराजा हरि सिंह की खिलाफत करते हुए कश्मीरियत को दफन करने की साजिश रची और अलगाववाद को हवा दी थी। कश्मीर की धरती देव लोक थी। जहां सूफी दौर में ऋषितुल्य महात्मा पैदा हुए।

उन्होंने कहा कि देश में जम्हूरियत, कश्मीरियत और इन्सानियत के लिए कभी मशहूर रहे जम्मू कश्मीर की सियासत को मजहबी मोड़ देकर शेख अब्दुल्ला परिवार ने ही जो साजिशे कुर्सी और दौलत के लिए रची वहीं आज केंसर बनकर घाटी को रक्तरंजित कर रही हैं। फारूख अब्दुल्ला गिरगिट की तरह रंग बदलने में माहिर हैं। वे नहीं समझते कि पाकिस्तान की भाषा बोलकर वे सूबा और सूबे के आवाम को किस अंधेर रास्ते पर धकेल रहे हैं। जम्मू कश्मीर को देश के केन्द्र शासन से अन्य राज्यों की तुलना में प्राथमिकता के आधार पर कितना धन मिल रहा है, वे जानते हैं। आजाद मुल्क में सभी का कल्याण से सरोकार है और अधिकार हासिल है। फिर डाॅ. फारूख अब्दुल्ला पत्थरबाजी का समर्थन करके कश्मीरी अवाम को अंधेरी सुरंग में धकेलकर क्या सत्ता हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं।

रघुनंदन शर्मा ने कहा कि अब्दुल्ला परिवार को समय रहते चेत जाना चाहिए जो कौम और मुल्क के हित में है। सूबा में अमन चेन अलगाववाद का रास्ता अपनाकर नहीं लाया जा सकता है। स्कूलों को बरबाद करके कौम को जाहिल बनाने और अलगाववाद तथा आतंकवाद का रास्ता दिखाकर वे राष्ट्र के प्रति विश्वासघात कर रहे हैं, जिसे कौम कभी माफ नहीं करेगी। देश का सर्वोच्च न्यायालय हिन्दू को हिन्दुत्व को जीवन शैली के रूप में परिभाषित कर चुका है, फिर इस पर तेजाबी बहस बढ़ाने का कोई औचित्य नहीं है।

‘‘सेवा, समर्पण और सुशासन के 11 वर्ष’’

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के सफलतम 11 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी सेवा, समर्पण और सुशासन के 11 वर्ष कार्यक्रम प्रदेश भर में आयोजित करेगा। 29 नवंबर को प्रदेश की सभी पंचायत एवं नगरीय क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में हितग्राही सम्मेलन आयोजित होंगे। हितग्राही सम्मेलनों की तैयारी के लिए 20 नवंबर से 22 नवंबर के बीच संभागीय बैठकें आहूत की गयी है। पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी बैठक का मार्गदर्शन करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान 20 नवंबर को दोपहर 1 बजे भोपाल संभाग की बैठक को संबोधित करेंगे। 20 नवंबर को सागर में पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, इंदौर में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक रामेश्वर शर्मा एवं शहडोल में पार्टी के प्रदेश महामंत्री अजयप्रताप सिंह संभागीय बैठक में भाग लेंगे। 21 नवंबर को रीवा में महाकौशल प्रांत के संगठन मंत्री अतुल राय, 22 नवंबर को उज्जैन में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत, चंबल संभाग की बैठक में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविन्द भदौरिया, ग्वालियर में पार्टी के प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा, जबलपुर में पार्टी के प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर एवं होशंगाबाद में नर्मदापुरम संभाग की बैठक को पार्टी के प्रदेश मंत्री पंकज जोशी संबोधित करेंगे।

बैठक में संभाग में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, सांसद, विधायक, गत विधानसभा चुनाव प्रत्याशी, जिला अध्यक्ष, महामंत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं संभागीय संगठन मंत्री भाग लेंगे।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6883878

Todays Visiter:3230