20-Nov-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

आतंकवाद रावणत्व का पर्याय, मानवता के शत्रु के विनाश के यज्ञ में सभी आहूति दें- चौहान

Previous
Next

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विजयादशमी के मौके पर देशवासियों को आतंकवाद के जोखिम के प्रति आगाह करते हुए कहा कि दहशतगर्दी रावणत्व का प्रतीक है। इसके प्रति जन जन को जागरूक और सचेत रहकर उसके विनाश में अपनी सक्रियता सुनिश्चित करना है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कथन बहुत ही प्रासंगिक है कि युग-युग से समाज रावण के पुतले जलाकर अमानवीय कृत्यों के तिरस्कार की भावना व्यक्त कर रहा है। रावण ने तो सीता माता का अपहरण किया था जिसका प्रतिरोध जटायु ने पक्षी की योनि में रहकर भी किया था, लेकिन हमें मानवीय विचार, विवेक शक्ति प्रदत्त है और जटायु के चरित्र से क्या प्रेरित नहीं होते। आतंकवाद के विरूद्ध विरोध का झंडा उठाने वाला जटायु था उससे प्रेरणा ली जा सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सामाजिक विकृतियों के विरूद्ध आव्हान भी समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार, कामचोरी जैसी दशों विकृतियां है जिनका प्रतिकार करने का आव्हान कर समाज को नई दिशा दी है। श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत की शौर्य परंपरा का स्मरण दिलाते हुए बहुत ही सटीक बात की है कि शस्त्र और शास्त्र में भारतीय समाज की प्रवीणता रही है। सुरक्षा के मामले में कोई भी उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी और डटकर मंुहतोड़ जवाब देने में कोताही नहीं की जायेगी, लेकिन युद्ध से बुद्ध तक हमारी पंरपरा है। न तो विस्तारवाद की ललक है और न देश की अखण्डता पर आंच आने देना मंजूर किया जा सकता है। श्री नरेन्द्र मोदी ने दशहरा पर देश की जनता को संयमित आव्हान करते हुए जनता के मर्म का स्पर्श करते हुए सभी को अभिभूत किया है।

चौहान ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने शांति के लिए युद्ध की आवश्यकता की अनिवार्यता को ध्यान में रखते हुए यह कहकर कि हम शांति के वाहक है जनता के मर्म को समझा है। सवा अरब जनता ने महसूस किया कि देश का भविष्य सही हाथों में सुरक्षित है। नाम न लेते हुए श्री नरेन्द्र मोदी ने पड़ोसी देश को संदेश देने में जिस राजनयिक कौशल का परिचय दिया उसने सभी पुलकित कर दिया।

खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए बंधक जमीन मुक्त किए जाने का नायाब तोहफा- शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की लंबे समय से भूमि विकास बैंकों में बंधक भूमि को बैंक की देनदारी से मुक्त करने की उदार योजना की अनुमति प्रदान कर ऋणग्रस्त किसानों को तोहफा दिया है। इस योजना के तहत केवल मूलधन जमा करने पर बंधक भूमि मुक्त कर दी जायेगी। यह योजना 28 फरवरी 2017 तक प्रभावी होगी। किसान भूमि विकास बैंक की शाखाओं से लिए गए कर्ज का मूलधन 28 फरवरी 2017 तक लौटाकर इस उदार सुविधा में समझौते करने का लाभ उठा सकते है। ऐसा करने वाले किसानों के ऋण पर लगने वाला ब्याज और दंड राशि माफ कर दी जायेगी।

राजमाता सिंधिया की जयंती पर पुण्य-स्मरण

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा ने आज श्रीमत राजमाता सिंधिया की जयंती पर उनका पुण्य-स्मरण करते हुए प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर में स्थित राजमाता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रृद्धासुमन अर्पित किये।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लूनावत, सांसद व प्रदेश प्रवक्ता श्री आलोक संजर, विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री सत्येन्द्र भूषण सिंह, श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, श्रीमती अर्चना पाण्डे सहित महिला मोर्चा की जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थी।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6883882

Todays Visiter:3234