30-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

पक्ष में थे महंगाई की मार कहते थे जब सरकार में आए तो महंगाई के खूब डंडे मारे: जीतू पटवारी

भोपाल 16, अप्रैल 2024  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी मुरैना में आयोजित कांग्रेस प्रत्याशी नीटू सिकरवार की नामांकन रैली को संबोधित करते हुये कहा कि मुरैना में बिल्कुल भी रबर स्टैंप को इस बार मत चुनिएगा, नरेंद्र सिंह तोमर के कृषि मंत्री रहते 700 से ज्यादा किसानों की मौत आंदोलन करते हुई। यहां से सांसद रहते हुए यदि एक उद्योग भी उन्होंने लगवाया हो या कृषि मंत्री रहते हुए एक उन्होंने ऐसा काम किया हो जिसे लोग याद करें तो भाजपा को यह बताना चाहिए।
पटवारी ने कहा कि भाजपा की तो नीति यही है की बहुत हुई महंगाई की मार विपक्ष में रहते कहते थे और जब सरकार में आए तो इन्होंने जनता को महंगाई के खूब डंडे मारे। विपक्ष में बेरोजगारी की बात करते थे सरकार में आए तो अग्निवीर बना दिया। श्री पटवारी ने अपने संबोधन में कहा कि ‘ना खाऊँगा ना खाने दूंगा’, मोदी जी का यह नारा भी जुमला साबित हुआ इस सरकार ने बड़ी बड़ी कंपनियों से चंदा लेकर उन्हें टेंडर दिए गए। यह सरकार कोरोना जैसी महामारी में भी चंदा लेने से नहीं चुकी। पटवारी ने जनता से आग्रह कि कांग्रेस पार्टी ने आपको अधिकार दिए एवं अपने दिए हुए वचन पूरे किए। हर बेरोजगार को इस बार कांग्रेस की सरकार बनने पर 1 लाख रुपए सालाना ग्रेजुएट को दिए जाएंगे तथा 1 लाख रुपए महिलाओं को दिया जाएंगे। पटवारी ने जनता से यह भी कहा कि लगातार भाजपा से उसकी झूठी गारंटीयों पर सवाल करिए। 
मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि भाजपा राज में जनता महंगाई की मार से कराह रही है, किसानों के साथ अन्याय हो रहा है, एमएसपी नहीं दी जा रही है, महिलाओं के साथ अत्याचार चरण पर है। फिर भी केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार जुमलों की बौछार से बाज नहीं आ रही है। जनता मोदी और भाजपा की इस जुमलेबाजी को समझ चुकी है। नामांकन रैली के दौरान कांग्रेस नेताओं ने मुरैना लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी सिकरवार को प्रचण्ड मतों से जिताने की अपील की।
इस दौरान पूर्व मंत्री रामनिवास रावत, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, विधायक पंकज उपाध्याय, पूर्व विधायक कुणाल चौधरी, महापौर शारदा सौलंकी, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह जी सहित नेतागण उपस्थित थे। 
चुनाव आयोग से शिकायत, उदैनिया भाजपा के पक्ष में खुलकर कर रहे हैं प्रचार-प्रसार: धनोपिया
मप्र ही नहीं पूरे देश में लोकसभा चुनाव 2024 के आम चुनाव के परिप्रेक्ष्य में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। लोकसभा क्षेत्र भिण्ड से कांग्रेस प्रत्याशी श्री फूलसिंह बरैया द्वारा शिकायत की गई है तथा इसके पूर्व भी विधानसभा चुनाव के दौरान उनके भाण्डेर से प्रत्याशी रहते हुए तथा सेवढ़ा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे घनश्याम सिंह के द्वारा एवं माननीय हाईकोट ग्वालियर बैंच द्वारा प्रभारी कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग मनीष उदैनिया के विरूद्ध टिप्पणी किए जाने के उपरांत भी आज तक उनका स्थानांतरण अन्यत्र नहीं हुआ है। जबकि उनकी पदस्थापना को तीन वर्ष से अधिक की अवधि पूर्ण हो चुकी है। मनीष उदैनिया को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का संरक्षण प्राप्त है क्योंकि वे एक वरिष्ठ भाजपा नेता के नजदीकी रिश्तेदार हैं, इसलिए उदैनिया  विधानसभा-2023 के चुनाव के दौरान एवं अब लोकसभा चुनाव 2024 में भी एक भाजपा कार्यकर्ता की तरह कार्य कर रहे है। जिससे लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रभावित होने से इंकार नहीं किया जा सकता।
प्रदेश कांग्रेस के चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने निर्वाचन आयोग को सौंपी शिकायत में आग्रह किया है कि लोकसभा क्षेत्र भिण्ड के अन्तर्गत दतिया जिले में पदस्थ कार्यपालन यंत्री मनीष उदैनिया जो कि अपने पद का दुरूपयोग करते हुए उनकी एक ही स्थान पर तीन वर्ष से अधिक की अवधि पूर्ण हो चुकी है तथा भाजपा के पक्ष में खुलकर कार्य कर रहे है तथा विभाग में भारी अनियमितताएं कर भाजपा प्रत्याशी एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं को लाभ पहुंचा रहे है, जिनके विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जावे एवं तत्काल उन्हें अन्यत्र स्थानांतरित किया जावें जिससे कि लोकसभा क्षेत्र का मतदान स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो सके।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26644521

Todays Visiter:2049