30-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

अमित शाह के दफ्तर में लगी आग, कई फाइलें जलकर राख

Previous
Next

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दलों के नेता इस समय व्यस्त हैं। इस व्यस्तता के बीच अब  केंद्रीय गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में आग लगने की घटना सामने आई है। आग मंगलवार सुबह लगी थी। इस दौरान सूचना पर 7 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर किसी तरह काबू पाया गया। इस दौरान दफ्तर में रखा कंप्यूटर और कई सारे डॉक्यूमेंट्स भी जलकर राख हो गए। अमित शाह को भी मामले की जानकारी दी गई है। 

आग लगने की सूचना पर कई आला अफसर भी पहुंचे
गृह मंत्रालय में द्वितीय तल में आग लगने की घटना के बाद अफरातफरी मच गई। आसपास के लोगों और गार्ड की सूचना पर मौके पर पुलिस और दमकल की टीम भी पहुंची। दफ्तर से गार्ड ने कुछ डॉक्यूमेंट्स निकालने की कोशिश की लेकिन काला धुंआ फैलने से वह भी अंदर न जा सका। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
जेरोक्स मशीन, कंप्यूटर और कुछ डॉक्यूमेंट्स जले
होम मिनिस्ट्री ऑफिस में आग लगने की घटना पूरे इलाके में तेजी से फैल गई। हालांकि इस घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। फिर भी कार्यालय में रखा कंप्यूटर, जेरोक्स मशीन और कुछ डॉक्यूमेंट्स जल कर नष्ट हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिलहाल चुनावी दौरे में व्यस्त हैं। हांलाकि आग लगने की घटना के बारे में उनको जानकारी दी गई है।
शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना
मंगलवार को होम मिनिस्ट्री ऑफिस में आग कैसे लगी फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। हांलाकि स्टाफ का मानना है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग लगी होगी। आग बुझाने के बाद काफी देर तक गृह मंत्रालय कर्मचारी दफ्तर की सफाई में जुटे रहे।  
साभार- पं के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26644472

Todays Visiter:2000