24-Jan-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मुर्गी के पास 100 करोड़ की दौलत, बंगले में रहता है 2400 करोड़ की प्रॉपर्टी वाला कुत्ता

Previous
Next
आपने वफादार कुत्ते और सोने की मुर्गी की कहावतें सुनी और पढ़ी होंगी लेकिन क्या कभी करोडों के मालिक जानवरों के बारे में पढ़ा है? नहीं पढ़ा तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं। यहां हम ऐसे जानवरों के बारे में बता रहे हैं जिनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। ये सभी आज करोड़ों के मालिक हैं। इन जानवरों के मालिक- मालकिनों ने करोड़ों की संपत्ति उनके नाम कर दी है। इनमें 2500 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के मालिक कुत्ते से लेकर 100 करोड़ की मालकिन मूर्गी तक शामिल है।

1. गंथर – जर्मन शेफर्ड ब्रीड का गंथर आज दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता है, जो करीब 372 मिलियन डॉलर्स का मालिक है। इस डॉगी को यह रकम अपने पिता से मिली है। साल 1991 में कार्लोत्ता लीबेन्स्टाइन नाम की एक जर्मन महिला ने करीब 80 डॉलर की प्रॉपर्टी गंथर के पिता के नाम की थी। मालकिन से कुत्ते को मिले इन पैसों को ट्रस्टी ने इनवेस्ट किया और आज गंथर (डॉगी) 372 मिलियन डॉलर्स का मालिक है। यह आज कुत्ता आज मियामी में स्थित आलीशान मेंशन में रहता है।

2. ब्लैकी- यह बिल्ली आज 12.4 मिलियन डॉलर की मालकिन है। ब्लैकी को इटेलियन महिला मारिया असूंता नाम की एक महिला ने अपने घर पास घूमते देखा था। इसके बाद मारिया इस बिल्ली को अपने घर ले आई और बच्चों की तरह देखभाल की। 94 वर्षीय मारिया अंसतू ने निधन से पहले अपनी सारी जायदाद ब्लैकी नाम की बिल्ली के नाम कर दी थी। इस बिल्ली का नाम गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है।

3 गीगू – एक बड़े ब्रिटिश पब्लिशर के मालिक की पत्नी ने मरने से पहले 16 मिलियन डॉलर्स इस मूर्गी के नाम कर दिए थे। गीगू एक संरक्षित नस्ल की मुर्गी है। बिर्टिश पब्लिशर का कोई रिश्तेदार न होने की वजह से उनकी सारी जायदाद गीगू के नाम है।

4. मारिया, कोनचीता और लूसिया- ऐसे तीन कुत्ते हैं जो आज करीब 11 मिलियन प्रॉपर्टी के मालिक हैं। फ्लोरिडा में रहने वाली गैल पॉसनर ने अपनी प्रॉपर्टी इन कुत्तों के नाम की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गैल के इकलौते बेटे पर प्रॉपर्टी के लिए उनकी हत्या करने का आरोप लगा था। वह गैल को ज्यादा मात्रा में दर्द की दवा देकर उनके पैसे चोरी करना चाहता था।


साभार- जनसत्‍ता

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:5084586

Todays Visiter:1715