15-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन का श्रेय भी अरविंदर लवली को जाता है: आम आदमी पार्टी का दावा

Previous
Next

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ पार्टी के लोकसभा चुनाव गठबंधन के लिए सोमवार को अरविंदर सिंह लवली को श्रेय दिया। बता दें कि एक दिन पहले ही उन्होंने गठबंधन की आलोचना करते हुए सबसे पुरानी पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन का श्रेय भी लवली को जाता है। उन्होंने कहा, ''मैं यह जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि लवली ने कांग्रेस के साथ हमारे गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जब उनसे कांग्रेस नेता के पार्टी से इस्तीफे पर उनकी टिप्पणी मांगी गई, तब संजय सिंह ने कहा, "यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है, मुझे इसकी जानकारी नहीं है।"
उन्होंने लवली को इस बात की ओर इशारा करते हुए भी धन्यवाद दिया कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचने वाले पहले कांग्रेस नेता थे, जब केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था और गठबंधन के गठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए धन्यवाद दिया था। हालांकि, सिंह ने आगे टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि लवली का इस्तीफा कांग्रेस का आंतरिक मामला है।
पिछले साल अगस्त में दिल्ली कांग्रेस की कमान संभालने वाले लवली ने अपने त्यागपत्र में आम आदमी पार्टी के साथ पार्टी के गठबंधन और चल रहे विधानसभा चुनाव में क्रमश: उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों से कन्हैया कुमार और उदित राज को मैदान में उतारने के फैसले की आलोचना की।
लवली ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस गठबंधन के खिलाफ थी, लेकिन पार्टी आलाकमान इस पर आगे बढ़ा, क्योंकि उनके इस्तीफे से गठबंधन पर मतभेद सामने आ गए। भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के दो घटकों के बीच सीट-बंटवारे समझौते के तहत, कांग्रेस ने दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से तीन पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।
बाकी चार सीटों पर AAP चुनाव लड़ रही है। इस व्यवस्था पर तब भी सहमति बनी जब दोनों पार्टियों ने पंजाब में स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का फैसला किया।
साभार- आ लु
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26840025

Todays Visiter:10734