19-Aug-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

राम बाई के पति गोविंद सिंह के खिलाफ न वारंट है और न वे फरार घोषित हैं: ओझा एवं दुबे

Previous
Next

सत्ता के मोह में हत्या के आरोपी को भी संरक्षण दे रही कमलनाथ सरकार : रामेश्वर शर्मा

भोपाल, 19 जुलाई 2019, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा और उपाध्यक्ष अभय दुबे ने आज जारी अपने संयुक्त बयान में बताया है कि बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह निवासी हनौता के संदर्भ में यह भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि एक फरार आरोपी विधानसभा में घूम रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि 15 मार्च 2019 को थाना हटा क्षेत्र में घटित अपराध में विधायक राम बाई के पति का न तो किसी प्रकार का वारंट जारी हुआ है और नही वे फरार घोषित किये गये हैं। उनका प्रकरण धारा 173 (8) में विवेचनाधीन है।

प्रथम दृष्टया गवाहों के आधार पर पुलिस के सम्मुख यह तथ्य आये हैं कि गोविंद सिंह अपराध घटित होते वक्त मौके पर नहीं थे। उक्त हत्या के प्रकरण में सात नामजद आरोपी थे तथा बाकी अन्य के खिलाफ फरियादियों ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी। पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए 20 अन्य आरोपियों को भी नामजद किया। इस प्रकार 21 आरोपियों तथा 6 फरार आरोपियों के खिलाफ 12 जून 2019 को चालान भी माननीय जे.एम.एफ.सी. न्यायालय हटा के समक्ष दिनांक 13 जून 2019 को प्रकरण क्रमांक 272/19 पर पेश किया गया है।

मध्यप्रदेश की कांगे्रस सरकार यशस्वी मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कानून का राज स्थापित कर अपराध मुक्त प्रदेश की ओर दृढ़ता से कदम बढ़ा रही है। अपराध में संलिप्त किसी भी रसूखदार अपराधी को छोड़ा नहीं जायेगा और किसी निर्दोष के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जायेगी।

सत्ता के मोह में हत्या के आरोपी को भी संरक्षण दे रही कमलनाथ सरकार : रामेश्वर शर्मा

भोपाल। प्रदेश की कांग्रेस सरकार का पूरी तरह नैतिक पतन हो चुका है। इस सरकार के कार्यकाल में कानून-व्यवस्था तो चौपट हुई ही है, सरकार हत्या जैसे संगीन मामलों के आरोपियों को संरक्षण देने का काम कर रही है। विधानसभा जैसे अति सुरक्षित क्षेत्र में फरार आरोपियों का देखा जाना सुरक्षा और राज्य पुलिस की कार्यक्षमता पर भी सवाल खड़े करता है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक श्री रामेश्वर शर्मा ने बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह को विधानसभा परिसर में देखे जाने संबंधी समाचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।     

रामेश्वर शर्मा ने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार अपने आपको बचाए रखने की जद्दोजहद में इतने नीचे गिर गई है कि अब वह जानते-बूझते हुए हत्या के आरोपियों को संरक्षण देने लगी है। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश यह जानता है कि बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंदसिंह हत्या के एक मामले में आरोपी हैं और फरार चल रहे हैं। उनके ऊपर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा है। लेकिन ऐसा आरोपी मुख्यमंत्री, गृहमंत्री की मौजूदगी में विधानसभा परिसर में घूमता रहा और किसी को नजर नहीं आया। श्री रामेश्वर शर्मा ने कहा कि यह संभव ही नहीं है कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर कोई अपराधी या फरार आरोपी विधानसभा परिसर तक पहुंच जाए। निश्चित रूप से सरकार और प्रशासन के इशारे पर विधानसभा परिसर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने अपनी आंखें बंद कर रखी हैं। श्री शर्मा ने कहा कि बसपा विधायक रामबाई का समर्थन सरकार को मिलता रहे, इसी लालच में सरकार हत्या के आरोपी उनके पति को संरक्षण प्रदान कर रही है।  

केन्द्र की मोदी सरकार ने आम बजट में मध्यप्रदेश के हिस्से से काटे 2677 करोड़

मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने आज जारी अपने बयान में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने संसद में वर्ष 2019-2020 का, जो आम बजट प्रस्तुत किया है, उसमें मध्यप्रदेश राज्य के साथ भेदभाव करते हुए, प्रदेश के हिस्से में से 2677 करोड़ रुपए कम आवंटित किए हैं। आश्चर्य इस बात का है कि मध्यप्रदेश से चुने गए भारतीय जनता पार्टी के 28 सांसदों में से एक ने भी, प्रदेश के साथ हुए इस भेदभाव के विरुद्ध अपनी आवाज नहीं उठाई। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के साथ हुए इस भेदभाव को गंभीरता से लेते हुए, केंद्र के इस तुगलकी निर्णय के विरोध में पूरे प्रदेश की जिला और शहर कांगे्र्रस कमेटी इकाईयों द्वारा जिला मुख्यालयों पर शनिवार, 20 जुलाई को धरना-प्रदर्शन होगा। इस दौरान महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन भी जिला कलेक्टरों को सौंपा जायेगा।

धरना-प्रदर्शन के दौरान इस महत्वपूर्ण मुद्दे के अलावा उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में हुये नरसंहार से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मिलने र्गइं कांगे्रस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तरप्रदेश कांगे्रस की प्रभारी लोकप्रिय जननेता श्रीमती प्रियंका गांधी के खिलाफ योगी सरकार द्वारा किये गये दुव्र्यवहार और उनकी गिरफ्तारी को लेकर भी कांगे्रसजन अपना विरोध प्रकट करेंगे।

आज जारी अपने बयान में उक्त जानकारी देते हुए श्रीमती ओझा ने आगे बताया कि इस धरना प्रदर्शन को सफल एवं प्रभावी बनाने के लिए प्रदेश पदाधिकारी, जिला, शहर ब्लाक कांगे्रस के पदाधिकारी, पूर्व सांसद, विधायक, स्थानीय संस्थाओं के जनप्रतिनिधि, मोर्चा संगठनों/ विभागों के जिला और प्रदेश पदाधिकारियों, वरिष्ठ नेतागणांे सहित कांगे्रस कार्यकर्तागण उपस्थित रहेंगे।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0