20-Nov-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने मांगे सुझाव

Previous
Next

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पंचायतों के माध्यम से हर वर्ग के सुझावों को एकत्रित किया और उन सुझावों के आधार पर योजनाएं लागू की है। लाड़ली लक्ष्मी से लेकर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तक और तीर्थ दर्शन योजना से लेकर गरीबों को बल देने वाली संबल योजना तक, ऐसी सभी योजनाए जनता के सुझावों से ही बनी है। आने वाले 5 वर्षों में समृद्ध मध्यप्रदेश का रोड मैप तैयार करने के लिए जनता से हम सुझाव ले रहे है। ताकि मध्यप्रदेश किस तरह समृद्धि की ओर बढे इसमें हर नागरिक की भागीदारी हो। यह बात पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने सोमवार को नरेला विधानसभा के अशोका गार्डन में ‘भविष्य का संदेश, समृद्ध मध्यप्रदेश’ अभियान के तहत आयोजित चाय पर चर्चा कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने जनता से समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए सुझाव भी मांगे। प्रदेश शासन के मंत्री व क्षेत्रीय विधायक श्री विश्वास सारंग प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि जनप्रिय शासन वही होता है जिसकी योजनाओं और निर्णयों में जनता की भागीदारी हो। श्री शिवराजसिंह चौहान सरकार के निर्णयों और योजनाओं में जनता की भागीदारी है और यही कारण है कि पिछले 15 वर्षों में शिवराज सरकार द्वारा बनायी गयी योजनाएं न सिर्फ राज्य बल्कि देश में लोकप्रिय हुई है। देश के अन्य राज्य भी मध्यप्रदेश सरकार की योजनाओं का अनुसरण कर रहे है।
चाय पर चर्चा कार्यक्रम में क्षेत्रीय जनता ने मेरा सुझाव, मेरा चुनाव के तहत अपने सुझाव दिए। कार्यक्रम में बडी संख्या में स्थानीय जनता एवं पार्टी के कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

प्रदेश के युवा बताएंगे, कैसा हो भविष्य का मध्यप्रदेश : अभिलाष पांडे

युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों को दी ‘युवा टाउनहॉल’ कार्यक्रम की जानकारी

भारतीय जनता युवा मोर्चा मध्यप्रदेश आगामी 28 अक्टूबर को नव मतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे ने सोमवार को पत्रकारों को इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

हर वर्ग के युवा देंगे अपने सुझाव

पांडे ने बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश के युवाओं से भविष्य के मध्यप्रदेश, उनके सपनों के मध्यप्रदेश के निर्माण के बारे में उनके सुझाव जानने के लिए नव मतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के सभी युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में आयोजित किया जाएगा। सभी संभाग केंद्रों पर लगभग 5000 से अधिक युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा सभी विधानसभाओं में भी हजारों युवा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को सुनेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से नव मतदाताओं, विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत युवा जैसे युवा अधिवक्ता, युवा डॉक्टर, युवा इंजीनियर, युवा असंगठित कामगार, युवा किसान, युवा स्व सहायता समूह के सदस्य, सांस्कृतिक एवं धार्मिक क्षेत्रों से जुड़े हुए युवा, अनुसूचित जाति-जनजाति के युवा एवं सभी क्षेत्रों-सभी वर्गों के युवा उपस्थित रहेंगे।

सभी जिलों में तैयारी के लिए हुई बैठक

पांडे ने बताया कि युवा टाउन हॉल कार्यक्रम में प्रदेश के सभी संभाग केंद्रों- सभी जिला केंद्रों एवं सभी विधानसभा केंद्रों पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतागण अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान सभी स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई जाएगी। इस पेटी में कैसा हो मेरा मध्यप्रदेश विषय पर सभी युवा अपने-अपने सुझाव जमा करेंगे। नवमतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम के माध्यम से युवा मोर्चा के पंचायत स्तर तक की कार्यकारिणी के सदस्यगण अपने-अपने विधानसभा केंद्र पर जाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को सुन सकेंगे, साथ ही भविष्य के मध्यप्रदेश के विषय में अपने अपने सुझाव दे सकेंगे। कार्यक्रम की तैयारी हेतु सोमवार को प्रदेश के सभी 56 संगठनात्मक जिलों में युवा मोर्चा की जिला बैठक आयोजित की गई। दिनांक 23-24 अक्टूबर को प्रदेश की सभी विधानसभाओं में विधानसभा स्तर की बैठक आयोजित होगी। 25 अक्टूबर को युवा मोर्चा कार्यकर्ता नव मतदाताओं के मध्य जाकर ’एक चाय एक राय’ विषय पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। 26-27 अक्टूबर को युवा मोर्चा कार्यकर्ता नव मतदाताओं एवं सभी वर्गों के युवाओं के मध्य जाकर उन्हें 28 अक्टूबर को आयोजित नवमतदाता युवा टाउनहॉल कार्यक्रम हेतु आमंत्रित करेंगे।

लाखों युवाओं से संवाद करेंगे मुख्यमंत्री

पांडे ने बताया कि नवमतदाता युवा टाउन हॉल कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की सभी 230 विधान सभाओं में एकत्रित हुए लाखों युवाओं को संबोधित करेंगे। साथ ही प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अतिथिगण उपस्थित रहेंगे, जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक व केन्द्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा, राष्ट्रीय महामंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, डॉ अनिल जैन, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह सहित भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतागण एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहेंगे।

‘समृद्ध मध्यप्रदेश’ के प्रति जनता में जबर्दस्त उत्साह, पहले ही दिन आए 20705 सुझाव

समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान को प्रदेश की जनता पूरे उत्साह के साथ भागीदारी कर रही है। प्रदेश की जनता पूरी सक्रियता के साथ प्रदेश को विकास और समृद्धि के रास्ते पर ले जाने वाले इस अभियान से जुड़ना चाह रही है। यही वजह है कि अभियान के पहले ही दिन लोगों ने 20705 सुझाव भेजे हैं। किसी ने इसके लिए फोन लगाया, तो किसी ने व्हाट्सएप या वेबसाइट पर अपना संदेश देकर सुझाव दर्ज कराया। यह बात सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकतर विधानसभा क्षेत्रों में इस अभियान के लिए प्रदेश कार्यालय से रवाना किए गए डिजिटल रथों ने काम करना शुरू कर दिया है।

प्रदेश की समृद्धि का रास्ता बताएगा यह अभियान

पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री विजयवर्गीय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जो मध्यप्रदेश मिला था, वह एक बीमारू प्रदेश था। इसे शिवराजसिंह जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने विकसित मध्यप्रदेश बनाया। अब सरकार इसे समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने के प्रयास कर रही है। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि सामान्य तौर पर मतदान करने के बाद प्रजातंत्र में मतदाता की भूमिका समाप्त हो जाती है, सरकार के संचालन में उसकी प्रत्यक्ष भूमिका नहीं होती, लेकिन समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान के जरिए मध्यप्रदेश के मतदाताओं को भविष्य की सरकार के संचालन में भागीदारी का अवसर मिल रहा है। इस अभियान के माध्यम से प्रदेश के करोड़ों लोग यह बताएंगे कि अगली सरकार से प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए उनकी क्या अपेक्षाएं होंगी। श्री विजयवर्गीय ने बताया कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में लोग उत्साहपूर्वक इस अभियान में भागीदारी कर रहे हैं। अभियान के पहले ही दिन विभिन्न क्षेत्रों से करीब 13058 फोन कॉल आए। इसके अलावा व्हाट्सएप पर 4064 तथा वेबसाइट पर 617 मैसेज मिले। समृद्ध मध्यप्रदेश प्रतियोगिता में 1022 लोगों ने भागीदारी की एवं समृद्ध मध्यप्रदेश एंबेसडर नेटवर्क पर 1944 लोगों ने संपर्क किया। इस अवधि में वेबसाइट पर कुल 60031 यूजर्स आए।

कांग्रेस द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन बताना दुखद

राष्ट्रीय महासचिव श्री विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस द्वारा ‘समृद्ध मध्यप्रदेश’ अभियान को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निर्वाचन आयोग का पूरा सम्मान करती है। श्री विजयवर्गीय ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वर्ष 2003 में कांग्रेस शासन के समय प्रदेश की स्थिति क्या थी, यह बात प्रदेश के हर व्यक्ति को पता है। आज प्रदेश में सरप्लस बिजली है, गांव-गांव तक अच्छी सड़कें हैं, प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 80,000 रुपए तक पहुंच गई है। ऐसे में अगर प्रदेश के लोगों से प्रदेश को विकास के रास्ते पर और आगे ले जाने के, प्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए सुझाव मांगे जा रहे हैं, तो इसमें क्या बुराई है। श्री विजयवर्गीय ने कांग्रेस द्वारा इस संबंध में निर्वाचन आयोग से शिकायत किए जाने को दुखद बताया।

जनआशीर्वाद यात्रा को मिल रहा अभूतपूर्व जन समर्थन

विजयवर्गीय ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा को प्रदेश में अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। उन्होंने महू और इंदौर में जनआशीर्वाद यात्रा में उमड़ी भीड़ को अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि देर रात लोग मुख्यमंत्री का इंतजार करते रहे। उन्होंने कहा कि रविवार को मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा इंदौर शहर में थी। इस दौरान यात्रा नगर के सातों विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरी। श्री विजयवर्गीय ने बताया कि हर विधानसभा में मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि रास्ते में मुख्यमंत्री का स्वागत और पुष्प वर्षा तो लगातार चलते रहे, इसके अलावा पूरे शहर में 600-700 स्वागत मंच बनाए गए थे। इन मंचों पर भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। श्री विजयवर्गीय ने बताया कि इंदौर में मुख्यमंत्री के रोड शो और सभाओं के दौरान लाखों लोगों की भीड़ मौजूद रही।

बूथ की मजबूती के लिए करेंगे कार्यकर्ताओं का उपयोग
पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल जी ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में पार्टी की चुनाव प्रबंधन टीम की बैठक ली। इस बैठक की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय महासचिव श्री विजयवर्गीय ने बताया कि इस बैठक का आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के निर्देश पर चुनाव के लिए कार्ययोजना बनाने के उद्देश्य से किया गया था। बैठक में इस बात पर विचार किया गया कि प्रदेश के प्रत्येक बूथ की मजबूती के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का अधिकतम उपयोग किस प्रकार किया जाए। इसके अलावा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह एवं अन्य केंद्रीय नेताओं के मध्यप्रदेश में दौरे तथा अन्य कार्यक्रमों पर भी विचार किया गया। इसकी योजना बनाने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा को दी गई है। 

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6883877

Todays Visiter:3229