10-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

नैनीताल के जंगल में लगी आग 36 घंटे के पार; मुख्यमंत्री ने वायुसेना, सेना से मांगी मदद

Previous
Next

उत्तराखंड के नैनीताल में जंगल की आग पिछले 36 घंटों से अधिक समय से भड़की हुई है। जैसे ही आग वायुसेना स्टेशन तक पहुंची, राज्य सरकार और वन विभाग ने भारतीय वायु सेना और भारतीय सेना को बुझाने के अभियान के लिए बुलाया है।

भारतीय वायुसेना ने आग बुझाने में मदद के लिए Mi-17 हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। जंगल की आग पर काबू पाने के लिए हेलीकॉप्टरों को भीमताल झील से पानी लेने का काम सौंपा गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सरकार और वन विभाग ने आग बुझाने के अभियान के लिए सेना और वायु सेना को बुलाया है।
सीएम ने संवाददाताओं से कहा, "जंगल की आग हमारे लिए एक चुनौती है। यह एक बड़ी आग है। हम सभी आवश्यक जरूरतों के लिए काम कर रहे हैं। हमने सेना से मदद मांगी है।" जंगलों में चल रही आग, उस पर कैसे काबू पाया जाए और तापमान बढ़ने पर ऐसी घटना दोबारा होने से कैसे रोका जाए, इस पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री का हल्द्वानी में एक बैठक करने का भी कार्यक्रम है।
शुक्रवार रात जंगल की आग नैनीताल की हाई कोर्ट कॉलोनी तक पहुंच गई थी। नवीनतम अपडेट के अनुसार, आग क्षेत्र में भारतीय वायुसेना स्टेशन तक फैल गई है। भारतीय वायु सेना ने आग बुझाने के अभियान के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों को भीमताल झील से आग की जगह की ओर पानी ले जाते देखा गया।
साभार- आ लु
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26763399

Todays Visiter:4253