27-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मुख्यमंत्री चौहान आज करेंगे एम.पी. ट्रेवल मार्ट का शुभारंभ

Previous
Next

एम.पी. टूरिज्म अवार्ड का भी होगा वितरण
 

एम.पी. ट्रेवल मार्ट के तृतीय सोपान का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार 15 अक्टूबर को प्रात: 9 बजे होटल लेक व्यू अशोक परिसर में करेंगे। इस मौके पर चौहान प्रथम एम.पी. टूरिज्म अवार्ड वितरण समारोह में विजेताओं को अवार्डस का वितरण करेंगे। इसमें 22 श्रेणी में कुल 39 अवार्डस दिये जा रहे हैं। श्री चौहान पर्यटन विकास निगम की दो नवनिर्मित इकाईयों- मढ़ई और देलावाड़ी का रिमोट द्वारा प्रतीकात्मक लोकार्पण भी करेंगे।

पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृषि विकास तथा किसान-कल्याण सुरेन्द्र पटवा और राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। ट्रेवल मार्ट में देश-विदेश के प्रतिनिधि और टूरिज्म, ट्रेवल एण्ड टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन से संबद्ध प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है।

ट्रेवल मार्ट में प्रदेश में पर्यटन उद्योग में संभावनाएँ, सैलानियों की आवाजाही में इजाफा करने, पर्यटन क्षेत्र में निवेश और अंतर्क्षेत्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने सहित होटल्स और हॉस्पिटेलिटी पर महत्वपूर्ण विमर्श होगा। ट्रेवल मार्ट में पर्यटन प्रदर्शनी भी आकर्षण का केन्द्र रहेगी। इसमें मध्यप्रदेश पर्यटन सहित अन्य राज्यों के पर्यटन विकास निगम तथा पर्यटन उद्योग से जुड़ी संस्थाओं के स्टॉल शामिल रहेंगे।

एम.पी. ट्रेवल मार्ट में मध्यप्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं और किये जा रहे प्रयासों पर केन्द्रित एक समग्र प्रेजेंटेशन होगा। पर्यटन क्षेत्र में व्यापक संभावनाओं पर ट्रेवल मार्ट में उपयोगी विमर्श होगा। पहली बार मध्यप्रदेश की सांस्कृतिक विरासत, हेरिटेज पर्यटन एवं वन्य जीवन पर केन्द्रित प्रेजेंटेशन के जरिये प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में भागीदारी को वेबिनार (Webinar) के माध्यम से दर्शाया जाएगा। ट्रेवल मार्ट में इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन, ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया, फेडरेशन ऑफ होटल एण्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन और एडवेंचर टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26615005

Todays Visiter:1293