27-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

इराक की राजधानी बगदाद में दो जगहों पर मिसाइल से हमला, 3 इराकी सैनिक घायल

Previous
Next

बगदाद: ईरान के कमांडर की हत्या के एक दिन बाद इराक की राजधानी बगदाद में रॉकेट से हमला हुआ है. ये हमला अमेरिकी दूतावास के पास हुआ है. हमले के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ. दो जगह पर हमला हुआ है. आठ लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. एक हमला बगदाद के पास अल-बलाद एयरबेस पर जबकि दूसरा हमला ग्रीन जोन में हुआ है. 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, एक रॉकेट ग्रीन जोन के अंदर गिरा. ग्रीन जोन वह क्षेत्र हैं जहां पर सुरक्षा चाक-चौबंद रहती है, यहीं पर कई सरकारी दफ्तर स्थित हैं. दूसरा हमला अब-बलाद एयरस्पेस पर हुआ. यहीं पर अमेरिका के सैनिक रुके हुए हैं.

ईरान के सशस्त्र बलों की शाखा इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के सीनियर कमांडर जनरल अबु हमज ने धमकी दी है कि जैसे ही अमेरिकी हमारी जद में आएंगे, हम उन पर हमला करेंगे. सीनियर कमांडर अबु हमज ने 35 टार्गेट की सूची भी बनाई है जिसमें इजराइल का तेल अवीव शामिल है.

उधर, अमेरिका ने शनिवार को अमेरिका ने एक बार फिर इराक पर हवाई हमला किया. ये हमला भी ईरान को निशाना बनाकर किया गया. बगदाद के उत्तर में कैंप ताजी पर हुए इस हमले में 6 लोग मारे गए हैं. हमला स्थानीय समय के मुताबिक रात एक बजकर 12 मिनट पर किया गया. इराक के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि एयर स्ट्राइक ने दो कारों को निशाना बनाया, जिसमें ईरान समर्थित लड़ाके सवार थे. ये हमला रॉकेट से किया गया. अमेरिका का ये हमला इराक के संगठन हशद अल शाबी को निशाना बनाकर किया गया. हशद अल शाबी वही संगठन है जिसे ईरान का समर्थन मिला हुआ है. इससे पहले, शुक्रवार को एयर स्ट्राइक में जनरल सुलेमानी को मार गिराया था.

साभार- जी न्‍यूज

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26615132

Todays Visiter:1420