27-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

आपस में टकराए Indigo और एयर इंडिया के विमान, DGCA ने की कार्रवाई

Previous
Next

पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार (27 मार्च, 2024) को इंडिगो और एयर इंडिया के एयरक्राफ्ट के पंख आपस में टकरा गए। इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी-वे से गुजर रही थी तभी एयरक्राफ्ट का हिस्सा दूसरे एयर इंडिया के एयर क्राफ्ट से टकरा गया था। हालांकि, सबसे अच्छी बात यह रही कि इस दुर्घटना के दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस हादसे के बाद डीजीसीए ने इंडिगो एयरलाइंस के पायलट्स पर एक्शन लिया है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने इस दुर्घटना के बाद बताया- कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर हमारा एक विमान तमिलनाडु के चेन्नई जाने के लिए क्लियरेंस का इंतजार कर रहा था। उसी दौरान दूसरी एयरलाइन कंपनी के प्लेन का विंग टिप (पंख का किनारे का हिस्सा) उससे लड़ गया था। एयरक्राफ्ट इसके बाद बे में लौटाया गया और फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल चल रही है। हम नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) और एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ सहयोग कर रहे हैं। हमें खेद है कि इस हादसे की वजह से यात्रियों को असुविधा हुई।
हादसे के बाद DGCA ने लिया यह एक्शन
डीजीसीए ने इस हादसे के बाद इंडिगो एयरलाइंस के पायलट्स पर एक्शन लिया है। विमानन कंपनी के इन पायलट्स को इस एक दिन (26 मार्च, 2024) की सैलरी नहीं मिलेगी। दरअसल, एयरलाइन इंडस्ट्री में 'रॉस्टर्ड ऑफ' (Rostered Off) के तहत कर्मचारियों के कार्य दिवस नहीं गिना जाता है और उन्हें उस की दिन तनख्वाह भी नहीं मिलती है। डीजीसीए ने इसी के तहत इंडियो के पायलट्स के खिलाफ कार्रवाई की है।
साभार- पं के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26618746

Todays Visiter:5034