15-Aug-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

आईएएस इलेवन ने आईपीएस इलेवन को 118 रनों से हराया

Previous
Next

भोपाल, 5 मार्च-आई.ए.एस.एकादश एवं आई.पी.एस. एकादश के बीच आज बाबेआली मैदान में सीमित 20 ओवर का क्रिकेट मैच खेला गया, जिसमें आई.ए.एस एकादश ने 118 रनो से जीत दर्ज की।

बाबेअली मैदान में आईपीएस एकादश की और से आई.जी. योगेश चौधरी ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। आईएएस एकादश की और से बल्लेबाज श्रीकांत भनोट द्वारा आतीशी पारी खेलकर 168 रन बनाकर आउट हुये उन्हें मै आॅफ दा मैच  का पुरस्कार दिया गया।  उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे श्रीकांत द्वारा 68 रन बनाये  आईएएस एकादश ने 20 ओवर में एक विकेट खोकर 256 रन बनाये।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आईएएस-इलेवन ने एक विकेट पर 256 रन बनाये। ओपनर बल्लेबाज हिमांशु ने 15 छक्के और 13 चौकों की मदद से शानदार 168 और श्रीकांत ने नाबाद 67 रन बनाये। इसके साथ ही पहले विकेट के लिये 255 रन की साझेदारी भी हुई। आईपीएस-इलेवन 256 रन की चुनौती का सामना करने में विफल
रही। आईएएस-इलेवन की सटीक गेंदबाजी ने उन्हें 20 ओवर में सात विकेट खोकर 138 रन पर ही रोक दिया। आईएएस-इलेवन की ओर से वित्त सचिव अनिरूद्ध मुखर्जी और कलेक्टर भोपाल निशांत वरवड़े ने 2-2 विकेट लिये। वरवड़े ने खुद की गेंद पर आईजी योगेश चौधरी का दर्शनीय कैच भी पकड़ा। मेन ऑफ दी मैच हिमांशु, बेस्ट बेट्समेन श्रीकांत, बेस्ट बॉलर अनिरूद्ध मुखर्जी और बेस्ट फील्डर रोहित चुने गये। बाबे अली मैदान पर हुए इस मैच की आईएएस इलेवन की पारी लम्बे समय तक खेल प्रेमियों को याद रहेंगी।

लक्ष्य का पीछा करते हुये आईपीएस एकादष ने 7 विकेट खोकर 138 रन  बनाये। आईजी राकेश गुप्ता द्वारा सर्वाधिक 29 रन का योगदान दिया। अति. पुलिस महानिदेषक सुशोभन बनर्जी  23 रन बनाकर नाट आउट रहे उन्हें वेस्ट आॅलराउन्ड का पुरस्कार मिला। मैच के पुरस्कार का वितरण अति. पुलिस महानिदेशक एस.एल.थाउसेन द्वारा किया गया।  मैच के वेस्ट फील्डर आईएएस की और से रोहित सिंह तथा वेस्ट वालर का पुरस्कार अनिरुद्व  मुकर्जी को दिया गया। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6297337

Todays Visiter:6022