29-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

आईपीएल 17 सीजन के पहले मैंच में चेन्‍नई की जीत, 6 विकेट से आरसीबी को हराया

Previous
Next
आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही चेन्नई की नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में शुरुआत जीत के साथ हुई। आरसीबी ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 गेंद पहले ही सिर्फ चार विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया। चेन्नई के लिए रचिन रवींद्र ने 37, अजिंक्य रहाणे ने 27, शिवम दुबे ने नाबाद 34 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 25 रन बनाए। इससे पहले गेंदबाजी में चेन्नई के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने चार विकेट झटके।  
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : 173-6 (20 ओवर)
विराट कोहली मात्र 21 रन ही बना पाए। रचिन रवींद्र और रहाणे ने खूबसूरत एफर्ट लगाकर उनकी कैच पकड़ी। इसके बाद ऑलराऊंडर कैमरून ग्रीन 22 गेंदों पर 18 रन बनाकर आऊट हो गए। 77 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे लेकिन इसके बाद अनुज रावत ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। उन्होंने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और चेन्नई के तेज गेंदबाजों को निशाने पर लिया। अनुज ने जहां 48 रन बनाए तो कार्तिक ने 38 रनों का योगदान दिया।
चेन्नई सुपर किंग्स : 176-4 (18.4 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को तेजतर्रार शुरूआत मिली। कॉनवे के चोटिल होने के बाद रचिन रवींद्र कप्तान गायकवाड़ के साथ ओपनिंग पर आए और तेजतर्रार शॉट लगाए। गायकवाड़ ने जहां 15 रन बनाए तो वहीं, रवींद्र ने 15 गेंदों पर 37 रन बनाए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 19 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 27 तो डेरिल मिशेल 18 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और बेंगलुरु के गेंदबाजों के हमले निरस्त कर दिए।
आईपीएल 2024 का आगाज
आईपीएल 2024 का आज से आगाज हो रहा है। ऐसे में ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार्स भी अपनी चमक बिखेरने के लिए परफॉर्म कर रहे हैं। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार और यूथ आइकन टाइगर श्रॉफ ने अपनी शानदार प्रस्तुति से सबका दिल जीत लिया है। आईपीएल मैच में दोनों अपनी आने वाली फिल्म बड़े मियां छोटे मियां पर भी परफॉर्म किया। 
अक्षय और टाइगर ने मचाया धमाल
अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने आइपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में जमकर धमाल मचाया। सबसे पहले टाइगर श्रॉफ का परफॉर्मेंस हुआ। इसके बाद अक्ष्य कुमार ने देसी ब्वायज, भूल भुलैया के अलावा टाइगर के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म बड़े मियां, छोटे मियां के गाने पर भी परफॉर्म कर दर्शकों को भी थिरकने पर मजबूर कर दिया।
मोहित चौहान, एआर रहमान, सोनू निगम ने बांधा समा
आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में संगीत की दुनिया के सितारों ने  भी अपने संगीत से लोगों का खूब मनोरंजन किया। मशहूर गायक सोनू निगम, मोहित चौहान के साथ ही लीजेंड एआर रहमान ने भी प्रस्तुति देकर माहौल को पूरी तरह से संगीतमय बना दिया। कार्यक्रम में अपने चहेते स्टार्स को परफॉर्म करते देख दर्शकों ने भी उनका स्वागत करते हुए पूरा स्टेडियम तालियों से आवाज से भर दिया। 
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26634160

Todays Visiter:3426