27-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

तमिलनाडु में कांग्रेस पर भारी पड़ी BJP-AIADMK की जोड़ी, NDA में शामिल हुई PMK

Previous
Next

तमिलनाडु में चुनावी गठबंधन के मामले में बीजेपी- एआएडीएमके की जोड़ी ने कांग्रेस को पछाड़ते हुए एस रामदौस की पार्टी पट्टली मक्कल काची (पीएमके) के साथ गठबंधन कर लिया है. डिप्टी सीएम और एआईएडीएमके नेता ओ पनीरसेल्वम ने मंगलवार को कहा, 'पीएमके आज हमारे गठबंधन में शामिल हो गई है. आगामी चुनाव के लिए पीएमके को लोकसभा की छह सीटें और राज्यसभा की 1 सीट दी गई है. उपचुनाव में हम 21 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और पीएमके हमारा समर्थन करेगी.'

एआईएडीएमके के एक वरिष्ठ नेता ने न्यूज 18 से बातचीत में पुष्टि की कि तमिलनाडु में पीएमके एनडीए का हिस्सा होगी. एस रामादौस के नेतृत्व वाली पीएमके के पास उत्तरी तमिलनाडु में अच्छा सपोर्ट बेस है. खासकर, ओबीसी वनियार समुदाय में. 1999 के लोकसभा चुनाव से अब तक हुए हर चुनाव में पीएमके राज्य में 5 से 10 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करता रहा है.

डीएमके और एआईडीएमके दोनों ही पिछले एक महीने से पीएमके को रिझाने की कोशिश में जुटी हुई थीं. सूत्रों का कहना है कि पीएमके को साधने में एक इंडस्ट्रियलिस्ट ने बीजेपी-एआईएडीएमके की मदद की.

2014 के आमचुनाव में भी पीएमके एनडीए के साथ थी. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने अम्बुमनी रामदौस को अपनी कैबिनेट में जगह नहीं दी. इस वजह से बीजेपी और पीएमके के रिश्ते तल्ख हो गए. पिछले एक महीने से पीएमके कांग्रेस से बातचीत कर रही थी.

पीएमके का एआईएडीएमके-बीजेपी से हाथ मिलाने का मतलब है कि अब तिरुमवलवन की विदुथलई चिकुथईगल काची (VCK) कांग्रेस-डीएमके के साथ जाएगी.

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के साथ ही तमिलनाडु की 18 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव भी कराए जाएंगे. विधानसभा में बहुमत में बने रहने के लिए एआईएडीएमके को इन 18 में से कम से कम 11 सीटें जीतनी होंगी.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26615697

Todays Visiter:1985