29-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

हंगामें के साथ शुरू हुआ विधानसभा सत्र, राज्‍यपाल के अभिभाषण के बीच विपक्ष का वॉकआउट

Previous
Next

हंगामे के साथ शुरू हुआ विधानसभा का सत्र, राज्यपाल के अभिभाषण के बीच विपक्ष का वॉकआउट. सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के वॉकआउट करने को गलत परंपरा बताया. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि विपक्ष को बोलने के लिए अभी बहुत अवसर मिलेंगे. बजट पर जब चर्चा होगी उस समय बहस करो, वॉकआउट करो लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करना गलत परंपरा है.

भोपाल, मध्य प्रदेश में बुधवार से 16वीं विधानसभा के दूसरे सत्र की शुरुआत हुई. यह अनुपूरक बजट का सत्र है. सत्र 7 फरवरी को शुरू हुआ है और 19 फरवरी को इसका समापन होगा. इस सत्र में 9 बैठकें होंगी. सत्र के पहले दिन राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पढ़ा. हालांकि इस दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और वॉकआउट कर सदन से बाहर आ गए. सदन के बाहर विपक्षी नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के साथ जमकर हंगामा और नारेबाजी की.
विपक्ष ने किया सदन से वॉकआउट
एनडीटीवी से बात करते हुए उमंग सिंघार ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव से पहले जो वादे संकल्प पत्र के रूप में किए थे उनको पूरा नहीं किया. राज्यपाल के अभिभाषण में उनका उल्लेख नहीं था इसलिए हमने वॉकआउट किया. वादा किया था कि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिया जाएगा, नहीं दिया. वादा किया था 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे, नहीं दिया. वादा किया था लाड़ली बहनों को 3000 रुपए महीना देंगे, नहीं दिए. मनरेगा के मजदूरों का पैसा नहीं दिया. इन सब बातों को लेकर हमने वाॉकआउट किया. संकल्प पत्र में किए गए वादों को लेकर अभिभाषण मे कोई जिक्र नहीं हुआ इसीलिए वॉकआउट करना पड़ा. अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस सड़कों पर भी उतरेगी.
'राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करना गलत परंपरा'
मनरेगा मजदूरों को 2 महीने से मेहनताना नहीं मिलने की खबर को प्रमुखता से दिखाया गया था जिसको नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से भी शेयर किया था. आज भी जब नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के विधायक सदन से वॉकआउट कर बाहर निकले तो नेता प्रतिपक्ष ने वॉकआउट करने की जो वजहें बताईं उनमें मनरेगा मजदूरों को मजदूरी नहीं मिलने का मामला भी शामिल है.
सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के वॉकआउट करने को गलत परंपरा बताया. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि विपक्ष को बोलने के लिए अभी बहुत अवसर मिलेंगे. बजट पर जब चर्चा होगी उस समय बहस करो, वॉकआउट करो लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करना गलत परंपरा है. 
कोई भी दोषी बख़्शा नहीं जाएगा'
संकल्प पत्र के वादों को पूरा नहीं करने पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा अपने संकल्पों को पूरा करती रही है. यही कारण है कि आज पांचवीं बार सरकार बनी है. हर विभाग तैयारी कर रहा है. हम हर संकल्प पूरा करेंगे. हरदा हादसे मामले में गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद संज्ञान ले रहे हैं. गिरफ्तारी हो चुकी है. कमेटी बन गई है. कोई भी दोषी बख़्शा नहीं जाएगा. कड़ी कार्रवाई होगी. जब उनसे सवाल किया गया कि बड़े लोगों पर भी कार्रवाई होगी तो उन्होंने कहा कि सब पर कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री खुद सारे घटनाक्रम को अपने संज्ञान में लिए हुए हैं.
साभार- एनडीटीवी
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26632397

Todays Visiter:1663