14-Dec-2017

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

Apple Event: आज रात आएंगे तीन नए iPhone

Previous
Next
अगर आप भी नए आईफोन का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार आज रात खत्म होने वाला है, क्योंकि आज रात 10 बजकर 30 मिनट से कैलिफोर्निया के कूपर्टिनो स्थित एप्पल के नए कैम्पस के स्टीव जॉब्स थिएटर में तीन नए आईफोन लॉन्च होने वाले हैं। बता दें कि आज से 10 साल पहले पहला आईफोन लॉन्च हुआ था। एप्पल iPhone की 10वीं सालगिरह मना रहा है। इस इवेंट का हम आपको पलपल की अपडेट देंगे। उससे पहले एक रिपोर्ट लीक हुई है जिसमें iphone के 5 दमदार फीचर्स सामने आए हैं।
ब्राइटर स्क्रीन
नए आईफोन में कंपनी बैकलाइट को बिना रिमूव किए ज्यादा पावर एफिशियंट डिस्प्ले दे सकती है। कंपनी एलसीडी के बजाय आईफोन एक्स में ओएलईडी डिस्प्ले दे सकती है, क्योंकि OLED डिस्प्ले लाइव कलर शो करते हैं और बैटरी भी कम खपत करते हैं।

फेशियल रिगॉग्निशन
इस साल की शुरुआत में एप्पल ने इजरायल की फेशियल रिकॉग्निशन कंपनी RealFace के साथ संपर्क किया था। ऐसे में नए आईफोन को फेशियल रिकॉग्निशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं खबर यह भी है कि कंपनी अनलॉक के लिए फेशियल रिकॉग्निशन देगी और डिस्प्ले के अंदर टच आईडी देगी।

 वायरलेस चार्जिंग
नए आईफोन के साथ वायरलेस चार्जिंग को लेकर कई सारी रिपोर्ट्स सामने आईं हैं। नए आईफोन में वायरलेस चार्जिंग आने की उम्मीद इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि सैमसंग ने इससे पहले अपने फ्लैगशिप फोन सैमसंग गैलेक्सी एस8 में वायरलेस चार्जिंग दे दिया है। वहीं एप्पल हाल ही में वायरलेस वापर को सपोर्ट करने वाली संस्था में शामिल हुआ है। ऐसे में संभावना है कि एप्पल  वायरलेस चार्जिंग या मैट के साथ आईफोन पेश कर सकती है।

होम बटन नहीं होगा
रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल नए आईपोन से होम बटन को Goodbye बोल सकती है। नए आईफोन में होम बटन की जगह गेस्चर कंट्रोल होगा। अगर ऐसा होता है तो आईफोन एक्स कंपनी का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें होम बटन नहीं होगा।

ऑग्मेंटेड रियलिटी
कंपनी इस बार नए आईफोन में ऑग्मेंटेड रियलिटी का सपोर्ट दे सकती है। ऑग्मेंटेड रियलिटी सपोर्ट से आप वर्चुअल इमेज बना सकते हैं और रियर एवं कंप्यूटर जेनरेटेड इमेंज में फर्क जान सकते हैं। ऑग्मेंटेड रियलिटी के लिए Pokemon Go का उदाहरण ले सकते हैं जिसमें वास्तिवक दुनिया में वर्चुअल कैरेक्टर दिखते हैं। 


Sabhar : Amar ujala    
Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:4900318

Todays Visiter:1491