27-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

MP उपचुनाव में कांग्रेस की बिसात बिछा रहा ये शख्स, BJP को मात देने की तैयारी

Previous
Next

भोपाल. (पीटीआई) मध्य प्रदेश में 24 सीटों के लिए होने वाले विधानसभा उपचुनाव (MP Assembly bypolls) की जंग तेज होती जा रही है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) हो या प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress), दोनों ही पार्टियां उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत के लिए हर रणनीति अपना रही हैं. इसी क्रम में पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की मदद लेने जा रही है. इसके लिए प्रशांत किशोर के साथ पार्टी की बातचीत जारी है. आपको बता दें कि एमपी में 24 सीटों में से 22 सीटें ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से खाली हुई हैं. इन विधायकों ने कमलनाथ की सरकार गिराने के लिए इस्तीफा दिया था. वहीं, दो अन्य सीटें इनके विधायकों के निधन से खाली हुई हैं.

उपचुनाव की घोषणा से पहले फुलप्रूफ तैयारी

एमपी में उपचुनाव की घोषणा से पहले ही बीजेपी हो या कांग्रेस, दोनों दलों ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस की चुनावी रणनीति को लेकर प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, 'उपचुनाव में 24 में से सभी सीटें जीतने के लिए हमारी पार्टी की प्रशांत किशोर से बातचीत चल रही है. वे पार्टी के लिए सर्वे करने और सोशल मीडिया की रणनीति बनाने का काम कर सकते हैं.' शर्मा ने कहा कि प्रशांत किशोर ने पहले भी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी के लिए अपनी सेवाएं दी हैं. इसलिए उपचुनाव के समय भी वे उम्मीदवार तय करने और रणनीति बनाने में मददगार हो सकते हैं.

बीजेपी ने साधा निशाना

कांग्रेस की ओर से उपचुनाव के लिए प्रशांत किशोर से संपर्क साधने के प्रयासों पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी नेता और विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, 'कांग्रेस ने हमेशा ही जनता से झूठे वादे किए हैं. किसानों की कर्जमाफी का मसला हो या युवाओं को रोजगार देने का या फिर नवविवाहित दंपति को 51000 रुपए देने का मामला हो, कांग्रेस हमेशा समाज के हर वर्ग को ठगती रही है. ऐसे में प्रशांत किशोर क्या कर लेंगे?' रामेश्वर शर्मा ने दावा किया कि बीजेपी सभी 24 सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में अपने 15 महीनों के शासनकाल में पूरी तरह एक्सपोज हो गई है.

साभार

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26617355

Todays Visiter:3643