10-Dec-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा भारत में लॉन्च

Previous
Next
मारुति सुजुकी ने मंगलवार को अपनी नई कार विटारा ब्रेजा को लॉन्च किया। इस कार का लंबे वक्त से इंतज़ार किया जा रहा था। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की कीमत 6.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू हो रही है। इस कार को दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान पहली बार शोकेस किया गया था।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को 98 फीसदी भारत में तैयार किया गया है। इस गाड़ी का बाज़ार में सीधा मुकाबला फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा टीयूवी 300 से होगा। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से कंपनी पहली बार सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रख रही है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की लंबाई 3995mm, चौड़ाई 1790mm और ऊंचाई 1640mm है। गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस 198mm का है। कार में लगे मस्क्यूलर बंपर और फॉग लैंप इसे एसयूवी वाला लुक दे रहे हैं। कार का बूट स्पेस 328 लीटर का है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का इंटीरियर
कार में लगे सेंट्रल कंसोल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (स्मार्टप्ले और एप्पल कारप्ले), इनबिल्ट नेविगेशन, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पुश बटन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल, कूल्ड अपर ग्लवबॉक्स और स्लाइडिंग फ्रंट आर्मरेस्ट लगाए गए हैं।  इस कार के साथ कंपनी स्पेशल एक्सेसरी पैकेज भी मुहैया कराएगी जिसमें डुअल एक्सटीरियर कलर का ऑप्शन मौजूद होगा।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर डीडीआईएस (DDiS) डीज़ल इंजन लगा है जो 88.5 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। फिलहाल, ये सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ ही उपलब्ध होगी। कंपनी का दावा है कि ये कार 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।
 
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। कार छह ट्रिम में उपलब्ध होगी। हालांकि, कार के LDi और VDi ट्रिम में पैसेंजर साइड एयरबैग, एबीएस (ABS) और ईबीडी (EBD) को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल नहीं किया गया है। इन ट्रिम में ये सेफ्टी फीचर्स ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध होंगे।

मारुति सुजुकी की ये नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी के रेग्युलर डीलरशिप के ज़रिए बेची जाएगी। गाड़ी की डिलिवरी मार्च के अंत से शुरू होगी। गौरतलब है कि कंपनी जल्द ही विटारा ब्रेजा के ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट को भी बाज़ार में लॉन्च कर सकती है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली):

LDI- 6.99 लाख रुपये
LDI (O)-    7.12 लाख रुपये
VDI- 7.62 लाख रुपये
VDI (O)-    7.75 लाख रुपये
ZDI- 8.55 लाख रुपये
ZDI+ - 9.54 लाख रुपये
ZDI+ (डुअल टोन)- 9.68 लाख रुपये

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:7009455

Todays Visiter:1819