04-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

प्रधानमंत्री मोदी का कल भोपाल में मेगा रोड शो, लगभग 200 मंच स्थलों से होगा भव्य स्वागत

Previous
Next

 यात्रा मार्ग पर पुष्पवर्षा कर मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों से होगा स्वागत - डॉ. मोहन यादव

 राजधानी भोपाल का हर चप्पा-चप्पा होगा भगवामय
 एमपी के मन में मोदी’ और ‘मोदी के मन में एमपी’, को चरितार्थ कर रहे हैं प्रधानमंत्री
भोपाल] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल बुधवार को भोपाल में रोड-शो में शामिल होकर जनता का अभिवादन करेंगे। यह रोड-शो करीब एक किलोमीटर का होगा और रोड-शो के दौरान लगभग 200 मंच स्थलों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री मालवीय नगर स्थित तिराहे से खुले रथ पर सवार होकर क्षेत्रीय जनता का अभिवादन करते हुए मेजर नानके पेट्रोल पंप तिराहा तक पहुंचेंगे। भोपाल को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा और यात्रा मार्ग में विभिन्न समाज वर्ग की महिलाएं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आरती उतारेंगी एवं आम जनता पुष्पवर्षा कर मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करेगी। प्रधानमंत्री का यात्रा मार्ग में संत समाज, सामाजिक, व्यापारिक सहित विभिन्न समाज के नागरिकों द्वारा मंच लगाकर स्वागत किया जाएगा। यात्रा में लोकनृत्यों की झलक के साथ कलाकार पारंपरिक वेशभूषा में प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इस दौरान ढोल नगाड़े, बैंड, लेजर बीम सहित अन्य वाद्ययंत्रों के माध्यम से कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। रोड शो के दौरान राजधानी भोपाल भगवामय रहेगी। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल में होने वाले रोड शो को लेकर बंसल वन स्थित प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही।
प्रधानमंत्री जी का मध्यप्रदेश के प्रति हमेशा प्रेम रहा है
मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि यह प्रदेश की जनता का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्यप्रदेश के प्रति हमेशा प्रेम रहा है और वह लोकसभा चुनाव के दौरान पांचवी बार 24 अप्रैल को प्रदेश की भूमि पर जनता का अभिवादन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में आने का सर्वाधिक रिकॉर्ड भी बना लिया है। इसके पहले आज तक कोई प्रधानमंत्री प्रदेश के दौरे पर इतनी बार नहीं आये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दस सालों में मध्यप्रदेश को न केवल उदारतापूर्वक संसाधन उपलब्ध कराया, बल्कि प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास के रास्तों को खोल दिया है। भगवा रंग हमारी संस्कृति की पहचान है। यह रोड शो देश के विकसित भारत संकल्प को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा ऐतिहासिक रोड शो होगा।
मध्यप्रदेश के विकास के लिए यह समय स्वर्णिम काल
मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश को सवा लाख करोड़ से अधिक की सौगातें विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से दे चुके हैं। पिछले 100 दिनों की प्रदेश के विकास को लेकर केंद्र की तरफ से 35 हजार करोड़ रुपए विभिन्न बड़ी योजनाओं के लिए दिया गया। सौ दिन में पार्वती-काली सिंध- चंबल नदी परियोजना और केन-बेतवा परियोजना की सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी है। वहीं, रेलवे को 2013 के पहले डेढ़ सौ करोड़ रुपये मात्र मिलता था। आज 15000 करोड़ रुपए से ज्यादा रेलवे प्रतिवर्ष व्यवस्थाओं के लिए खर्च कर रही है। आईटी से इंडस्ट्री, कृषि समेत सभी सेक्टर में विकास के लिए उदारतापूर्वक संसाधन केंद्र की ओर से मिल रहे हैं। सही मायनों में यह प्रदेश की जनता के लिए विकास का स्वर्णिम काल का समय है। प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पांचवी अर्थव्यवस्था बन चुका है और प्रदेश भी आने वाले पांच सालों में देश में तीसरी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है।
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की खतरनाक वोट बैंक राजनीति से देशवासियों किया सतर्क
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में अपने भाषण में कांग्रेस पार्टी की खतरनाक वोट बैंक राजनीति और डराने वाले आर्थिक आतंकवाद को लेकर देशवासियों को सतर्क किया है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन की ये सोच हैरान करने वाली है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का ही है। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस की विभाजनकारी सोच को सामने लाता है। जिस पार्टी ने दशकों तक देश पर शासन किया और देश को गरीबी में धकेला, उसकी यह सोच बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। यूपीए के 10 वर्षों के कार्यकाल में कांग्रेस और उसके सहयोगियों की वोट बैंक की राजनीति अपने चरम पर थी। कांग्रेस मुसलमानों के आरक्षण की भी पक्षधर थी और इसे हकीकत बनाने में जी-जान से जुटी थी। यह हमारे संविधान निर्माताओं के विजन का अपमान है। अब उनकी नजर हमारे गरीब भाई -बहनों की मेहनत की गाढ़ी कमाई और उनके गहनों पर है, जो अत्यंत चिंता की बात है। लोगों के खून-पसीने की इस कमाई की हर कीमत पर रक्षा होनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से इस मुद्दे को जनता-जनार्दन के सामने रखा है और कांग्रेस की कुटिल चाल को लेकर आगाह किया है, इसके लिए हम उनकी हृदय से प्रशंसा करते हैं। कांग्रेस को अपने मेनिफेस्टो पर माफी मांगना चाहिए। मैं और भारतीय जनता पार्टी इसकी निंदा करते है।
 
इस दौरान पर प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सारंग, पार्टी के महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष उषा अग्रवाल एवं पार्टी के जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी उपस्थित रहे।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26688166

Todays Visiter:3571