02-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

IPL 2024 : गुवाहाटी में RR vs KKR मुकाबला बारिश के कारण धुला

Previous
Next
राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का 70वां और आखिरी लीग मैच गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बारिश के कारण रद्द हो गया। मैच शुरू होने से पहले ही गुवाहाटी में बारिश हो रही थी। यह रुक-रुककर जारी रही। साढ़े 9 बजे के पास बारिश रुकी तो मैदानकर्मियों ने मैच खेलने लायक मैदान तैयार करने की पूरी कोशिश की। अंपायरों के पास 5-5 ओवर गेम के लिए रात 10.50 बजे तक का समय था। स्थितियां अच्छी होती देख अंपायरों ने 7-7 ओवर के मुकाबले की कॉल की। टॉस हुआ जिसे कोलकाता ने जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए बुला लिया। लेकिन जैसे ही दोनों कप्तान पवेलियन में घुसे, बारिश दोबारा शुरू हो गई। इसके बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया। दोनों टीमों को 1-1 अंक बांट दिए गए।
बारिश से ऐसे प्रभावित हुई अंक तालिका
हैदराबाद की टीम पंजाब को हराकर दूसरे स्थान पर आ चुकी है। लीग का आखिरी मुकाबला राजस्थान और कोलकाता में होना था। राजस्थान को दूसरा स्थान हासिल करने के लिए कोलकाता को हराना जरूरी था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। बारिश के कारण रद्द मैच से राजस्थान को एक प्वाइंट मिला जिससे उनके 14 मैचों में 8 जीत के साथ 17 प्वाइंट हो गए। हैदराबाद के भी 17 प्वाइंट हैं लेकिन वह नेट रन रेट में राजस्थान से बेहतर है। हैदराबाद की नेट रन रेट +0.414 है जबकि राजस्थान की रन रेट +0.273 चल रही है। 
अब राजस्थान के सामने क्या है स्थिति
राजस्थान को तीसरे स्थान के लिए संतोष करना पड़ेगा। उन्हें आरसीबी के खिलाफ मुकाबला खेलना होगा। इसमें अगर वह जीतते हैं तो उन्हें कोलकाता और हैदराबाद मुकाबले में हारने वाली टीम से भिड़ेना होगा। वहां पर एक और जीत दर्ज कर वह फाइनल में पहुंचेगी जहां उनका मुकाबला पहला क्वालिफायर (कोलकाता बनाम हैदराबाद) खेलकर फाइनल में पहुंची टीम से होगा।
साभार- पं  के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27083009

Todays Visiter:16066