25-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

एप्पल यूजर्स की बढ़ी परेशानियां, लाइटनिंग केबल लगाने पर चार्ज नहीं हो रहे नए iPhone!

Previous
Next
- पूरी दुनिया से गुस्साए यूजर्स ने लगाई शिकायतों की झड़ी

नए महंगे आईफोन्स को खरीदने के बाद यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स का कहना है कि उनका नया iPhone XS व iPhone XS Max लाइटनिंग केबल से चार्ज नहीं हो रहा है। 9टू5मैक की रिपोर्ट के मुताबिक स्क्रीन बंद रहने पर जब लाइटनिंग केबल को नए आईफोन्स के साथ अटैच किया जाता है तो चार्जिंग शुरू नहीं होती है। वहीं जब यूजर दो बार स्क्रीन को टैप करता है तब जाकर चार्जिंग ऑन होती है। इस समस्या से यूजर्स को नया आईफोन खरीदने के बाद निराशा हाथ लग रही है। 

समस्या की हुई पुष्टि

पूरी दुनिया से शिकायतें आने पर इस समस्या को लेकर Unbox Therapy नामक यूट्यूब चैनल ने नए आईफोन्स पर चार्जिंग टैस्ट कर एक वीडियो रिलीज की। इस वीडियो में लुईस हिल्सेंटेगर नामक वयक्ति ने एक iPhone X, चार iPhone XS, और चार iPhone XS Max पर चार्जिंग टैस्ट को अंजाम दिया। इस दौरान उन्होंने पाया कि लाइटनिंग केबल लगाते ही दो iPhone XS यूनिट्स व तीन iPhone XS Max यूनिट्स में चार्जिंग शुरू नहीं हुई।

गुस्साए यूजर्स ने कहा 1% भी चार्ज नहीं हो रहा आईफोन

महंगा आईफोन खरीदने पर इस तरह की समस्या आने से लोगों ने अपना गुस्सा एप्पल कम्पलेंट्स फोरम, ऑनलाइन डिस्कशन साइट रैडिट व ट्विटर पर निकाला। यूजर्स का कहना है कि इतना महंगा फोन खरीदने के बाद भी चार्जिंग पर लगाने पर उसकी स्क्रीन को दो बार टैप कर ऑन करना पड़ता है जिससे उनके हाथ मायूसी ही लगी है। खरीदारों ने शिकायतों में कहा है कि आईफोन को अगर वह कुछ घंटे चार्जिंग पर लगा कर उसे दोबारा देखते हैं तो फोन की बैटरी 1% भी चार्ज नहीं हो रही है।

एप्पल को देना पड़ेगा जवाब

फिलहाल यह बात साफ नहीं हैं कि यह हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर इश्यू है लेकिन यूट्यूब पर पोस्ट की गई वीडियो के नीचे कमैंट्स में कुछ यूजर्स ने दावा किया है कि उन्होंने अपने आईफोन्स और आईपैड्स में भी इस तरह की समस्या का सामना किया है तो ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह iOS 12 की समस्या हो सकती है। लाइटनिंग केबल लगाने पर चार्जिंग के शुरू न होने को एक बहुत बड़ी समस्या कहा जा सकता है और एप्पल को इसको लेकर ग्राहकों को जवाब देना पड़ेगा।

हैंग होने की भी सामने आई समस्या

इन शिकायतों के अलावा कुछ यूजर्स ने कहा है कि उनके नए आईफोन पर चार्जिंग शो तो हो रही है लेकिन असल में फोन चार्ज नहीं हो रहा है व फोन की स्क्रीन ऑन करने पर हैंग हो जाता है जिससे वे काफी परेशान हैं।

बॉक्स में मिले स्लो चार्जर से पहले ही परेशान थे यूजर

उल्लेखनीय है कि इससे पहले फोर्ब्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि नए iPhone XS के साथ दिए गए छोटे से चार्जर से इसे चार्ज करने में 3 घंटे 5 मिनट का समय लग रहा है। वहीं, iPhone XS मैक्स को चार्ज करने में 3 घंटे 29 मिनट लगते हैं जोकि इनके मुकाबले कहीं सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन से कहीं ज्यादा है।

- वहीं फोन एरीना के रिव्यूवर डैनियल पेट्रोव ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ज्यादातर एंड्रॉइड स्मार्टफोन में फास्ट चार्जर बॉक्स के साथ मिलता है और इसके लिए अलग से 68 डॉलर (लगभग 4,934 रुपए) खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती। यानी उन्होंने सीधे-सीधे एप्पल को कहा है कि नए आईफोन के साथ फास्ट चार्जर बॉक्स में ही मिलना चाहिए था। अब देखने वाली बात यह है कि एप्पल इस बड़ी समस्या को लेकर कितने समय में समाधान निकलती है।

साभार- पंजाब केसरी

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26602679

Todays Visiter:4361