02-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

उज्‍जैन में 12 वर्षीय बच्‍ची के साथ दरिंदगी से एमपी में सुरक्षा को लेकर उठे सवाल, कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेरा

Previous
Next
गृह मंत्री ने कहा- एसआईटी जांच के दिये है निर्देश, राहुल गांधी ने सीएम चौहान और पीएम से किये सवाल
राजकाज न्‍यूज, उज्‍जैन एवं भोपाल
मध्‍यप्रदेश के उज्‍जैन में एक 12 वर्षीय बच्‍ची के साथ दरिंदगी के मामले के सामने आने के बाद प्रदेश में बवाल मच गया है। इस मामले को निर्भया की तरह की शर्मनाक घटना बताया जा रहा है। कांग्रेस ने इस मामले को लेकर बीजेपी सरकार को आड़े हाथ लिया है। पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि उज्जैन में एक छोटी बच्ची के साथ अत्यंत क्रूरतापूर्ण दुराचार का मामला देखकर रूह कांप जाती है। 12 साल की बेटी के साथ जिस तरह का दुष्कृत्य हुआ और जिस तरह से वह अर्द्धनग्न अवस्था में शहर के कई इलाकों में भागती रही और फिर बेहोश होकर सड़क पर गिर गई, उससे मानवता शर्मसार हो जाती है। वहीं प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा है कि मामले की एसआईटी जांच के निर्देश दे दिये गये है। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। कड़ी कार्रवाई होगी। 
जानकारी के मुताबिक उज्जैन से समाज को शर्मसार करने देने वाली खबर आई है। शहर में महाकाल थाना क्षेत्र के मुरलीपुरा में दुष्कर्म पीड़ित एक नाबालिग बच्ची बेसुध हालत में मिली। बच्ची बड़ी मुश्किल से बोल पा रही थी। उसके कपड़े से खून टपक रहा था। बताया गया कि उज्जैन के सांवराखेड़ी कॉलोनी में बच्ची खून से सनी ढाई घंटे तक सड़क पर भटकती रही, लेकिन कोई शख्स उसकी मदद को आगे नहीं आया। बच्ची ने कॉलोनी के एक घर के बाहर खड़े युवक से मदद भी मांगी, लेकिन युवक ने मदद नहीं की। महाकाल थाना पुलिस को बच्ची के जो फुटेज मिले हैं, उसमें वह अर्धनग्न अवस्था में सड़क पर मदद मांगती नजर आ रही है। उज्‍जैन पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस से भी सम्पर्क किया है।
1 मिनट 7 सेकंड का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में पीड़ित बच्ची बेसुध घूमती हुई दिखाई दे रही है। जहां पर एक वृद्ध से भी उसने कुछ बात की, जिसके बाद मामले का खुलासा होने पर बच्ची की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती किया गया और इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है। इसके CCTV फुटेज पुलिस ने खोजे हैं। वह पूरे आठ किलोमीटर चलती गई। उसके प्राइवेट पार्ट्स में गंभीर चोटें हैं। उसने पुलिस को बताया- उसकी मां के साथ भी गलत काम हुआ है, लेकिन उसकी मां कहां है और वह उज्जैन तक कैसे आई? इस बारे में कुछ भी नहीं बता पा रही है। ज्यादा खून बह जाने के कारण बच्ची को इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहां उसे खून चढ़ाया गया, बच्ची अब खतरे से बाहर है। डॉक्टरों ने कुकृत्‍य की पुष्टि की।
एसपी ने एसआईटी बनाई
नाबालिग के साथ दुष्कर्म की पुष्टि होते ही पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने एसआईटी बनाई है। क्षेत्र के 400 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखकर इस मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सचिन शर्मा ने कहा कि मासूम के साथ निर्भया कांड जैसा कुछ किया गया है। मामले की हर बिंदु पर जांच की जा रही है। उज्जैन SP सचिन शर्मा ने बताया कि बच्ची शायद प्रयागराज (UP) की रहने वाली है। जांच के लिए SIT गठित की है। बच्ची ठीक से ज्यादा कुछ बता नहीं पा रही है कि घटना कहां हुई। उज्जैन SP शर्मा ने बताया कि शायद बाइपास एरिया में बच्ची हैवानियत की शिकार हुई है। वह एक व्यक्ति का चावल नाम भी बोल रही है।
पुलिस ने जब CCTV फुटेज खंगाले तो उसमें एक ऑटो रिक्शा हाटकेश्वर मार्ग पर दिखाई दिया है, जिसमें एक व्यक्ति भी पीड़ित के साथ दिख रहा है। फुटेज की मदद से पुलिस ने मंगलवार रात को ऑटोवाले को खोज निकाला। हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को ड्राइवर के ऑटो से खून के धब्बे मिले हैं। पुलिस अब बच्ची के ब्लड सैंपल लेकर मिलान करेगी। ऑटो ड्राइवर के मोबाइल में कई पोर्न वीडियो भी मिले हैं। CCTV फुटेज में बच्ची सोमवार सुबह 5 बजकर 52 मिनट पर तिरुपति ड्रीम्स कॉलोनी में हड़बड़ाती हुई पैदल जाती दिखी है। इस दौरान सुबह कॉलोनी के एक वृद्ध ने उससे पूछा भी कि क्या हुआ है तो वह इतना ही बोली कि कुछ लोग मेरे पीछे लगे हैं। इसके बाद वह रुकी नहीं, वह तेजी से चलती गई। पुलिस संबंधित व्यक्ति तक भी पहुंची और बच्ची से हुई बातचीत के बारे में पता किया। इससे ये सामने आया कि वह दरिंदगी का शिकार होने के बाद जान बचाकर निकली और उसे समझ नहीं आ रहा था कि कहां जाए और किससे मदद मांगे। बस पैदल इस कॉलोनी से उस कॉलोनी चली जा रही थी।
इस घटना को लेकर राजनीति भी गरमा गई। राहुल गांधी से लेकर, उमा भारती, वीडी शर्मा, कमलनाथ और अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने घटना की निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यजनक बताया। साथ ही दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश की बेटियों की स्थिति से पूरा देश शर्मसार है। उन्होंने ट्वीट किया कि...
कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से पूछे सवाल  
कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि उज्जैन में एक छोटी बच्ची के साथ अत्यंत क्रूरतापूर्ण दुराचार का मामला देखकर रूह कांप जाती है। 12 साल की बेटी के साथ जिस तरह का दुष्कृत्य हुआ और जिस तरह से वह अर्द्धनग्न अवस्था में शहर के कई इलाकों में भागती रही और फिर बेहोश होकर सड़क पर गिर गई, उससे मानवता शर्मसार हो जाती है। ऐसी जघन्य घटना प्रशासन और समाज के माथे पर कलंक है। मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि क्या आप सिर्फ चुनाव ही लड़ते रहेंगे और झूठी घोषणाएं ही करते रहेंगे?क्या आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनी बेटियों की तस्वीरों से पूरे मध्य प्रदेश के होर्डिंग भर देंगे, लेकिन मासूम बेटियों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं देंगे? जिस बेटी के साथ यह दरिंदगी हुई क्या वह लाडली लक्ष्मी और लाडली बहना नहीं है? मुख्यमंत्री जी उज्जैन में पहले भी दो छोटी बच्चियों के साथ क्रूरतापूर्ण दुष्कृत्य हुआ था।  प्रदेश में ऐसी क्रूर घटनाओं की पुरावृत्ति बताती है कि मध्य प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चुका है। मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री के होते हुए भी मुख्यमंत्री विहीन हो चुका है। अपराधी निरंकुश है और जनता परेशान है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए और पीड़िता को समुचित उपचार के साथ ही एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26665388

Todays Visiter:4963