04-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में डबल डिजिट में लोकसभा की सीटें जीतेगी - जीतू पटवारी

Previous
Next

झूठ और मोदीजी का चोली दामन का साथ है : जीतू पटवारी

चुनाव के बाद अब संगठन एवं विचारधारा पर काम करेंगे : जीतू पटवारी
भोपाल, 15 मई 2024   मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में मीडिया ने, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एवम सभी शुभचिंतकों ने इंडिया गठबंधन की भावनाओं को  अभिव्यक्त करने में आशा से अधिक सहयोग दिया उसके लिए मैं दिल से सभी का आभारी हूं।
पटवारी ने कहा कि चार चरणों के चुनाव पूरे हो चुके है और भाजपा का अबकी बार  400 पार का नारा धूमिल होता जा रहा तथा मध्य प्रदेश में भाजपा का 29 में से 29 का नारा भी फलीभूत होता नजर नही आ रहा। चौथा  चरण आते आते भाजपाई 400 पार के नारे  को बोलने में झिझक महसूस कर रहे क्योंकि हर बूथ पर भारतीय जनता पार्टी का 370 वोट बढ़ाने का फार्मूला फेल हो गया और हर चरण में वोट प्रतिशत कम हुआ है इससे भाजपा का कार्यकर्ता निराश है। सबने अपने अपने आकलन किए लेकिन मैं एक बात स्पष्ट रूप से कह देना कहना चाहता हूं कि चुनाव के परिणाम आश्चर्यचकित करने वाले होंगे एवं कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में डबल डिजिट में लोकसभा की सीटें जीतेगी। चुनाव के बाद अब संगठन एवं विचारधारा पर कांग्रेस पार्टी काम करेगी।
पटवारी ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री, भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के सभी नेता जनता को गुमराह करने वाले बयान दे रहे है। भाजपा सरकार के 10 साल केंद्र में, 20 साल मध्य प्रदेश में एवं आजादी के 75 साल होने के बाद इस देश में नरेटिव आखिर  क्या बना है? एक तरफ नरेंद्र मोदी का 140 करोड़ लोगों के परिवार होने का दावा और दूसरी तरफ हर चरण के बाद स्तरहीन भाषा, हमने 5 न्याय और 25 गारंटी की बात कही तो इन्हें मंगलसूत्र याद आ गया, झूठ बोला गया कि कांग्रेस मंगलसूत्र छीन लेगी, फिर इसके बाद धर्म के आधार पर आरक्षण का झूठ बोला गया। कांग्रेस पार्टी अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण के प्रति प्रतिबद्ध है। अब वे अदानी और अंबानी का नाम लेकर कह रहे हैं कि वे काला धन टेंपो में भरके भेज रहे भेज रहे। अभी एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं हिंदू मुसलमान नही करता। सच ही है कि झूठ और मोदीजी का चोली दामन का साथ है।
पटवारी ने कहा कि लगातार कांग्रेस के न्याय पत्र की आलोचना करते-करते मोदी जी स्वयं के वचन पत्र के एक भी वचन का जिक्र करना भूल गए इसका असर उनके नीचे के बूथ के कार्यकर्ता तक पर हुआ है।
पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने फोकट का अनाज वाला बयान देकर  मध्य प्रदेश के आदिवासियों का अपमान किया है, मध्य प्रदेश जो कि देश का सबसे बड़ा आदिवासी प्रदेश है यहां का आदिवासी फोकट का अनाज नहीं खाता वह इस धरा का मालिक है। दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बंगाल में जाकर कहा है कि मध्य प्रदेश में हम 3000 रूपये बहनों को देने वाले हैं जबकि विदिशा में उनके हलक से 3000 वाली बात नहीं निकलती, मध्य प्रदेश के किसी और इलाके में 3000 की बात नहीं निकलती। मोदी जी ने 2700 का गेंहू का दाम, 3100 धान का दाम, 450 में सिलेंडर एवं बहनों को 3000 रुपए की बात कही थी, चीन के माल की गारंटी जैसी मोदी गारंटी यह साबित हो गया।
पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी का राज 3 सी पर चल रहा है कर्ज, क्राइम और करप्शन। मैंने पिछले 3 महीने में मुख्यमंत्री को पांच पत्र लिखे और उनसे कानून व्यवस्था संभालने का आग्रह किया, गृहमंत्री समेत सारे पद उनके अधीन हैं परंतु क्या उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर आज तक भी कोई समीक्षा बैठक ली है? मध्य प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है, डाटा के अनुसार पिछले 3 महीने में मध्य प्रदेश में अपराध सबसे ज्यादा बढ़ा है परंतु गृहमंत्री मोहन यादव के पास क्राइम रोकने की कोई योजना नहीं है उल्टा क्राइम के खिलाफ आवाज उठाने पर वह विपक्ष के नेताओं पर एफआईआर करा देते हैं जैसे मेरे खिलाफ पोक्सो का केस दर्ज करा दिया। उनके गृह क्षेत्र उज्जैन में तेरह वीभत्स घटनाएं हुई, मध्य प्रदेश में 8 साल की बेटी के साथ दुराचार हुआ, उज्जैन में ही अप्राकृतिक कृत्य हुआ परंतु बुलडोजर कहीं दिखाई नहीं दिया, आए दिन माफिया मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को,अफसरों को कुचल रहे हैं परंतु मोहन यादव जी कोई एक्शन नहीं ले रहे। मोहन यादव जी से अगर कुर्सी नहीं संभल रही तो गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री का पद छोड़ दें।
पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह, मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक, नेतागण एवं प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्तागण उपस्थित थे।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27110240

Todays Visiter:5105