17-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेस ने देश को श्रीराम और श्रीकृष्ण की शिक्षा से वंचित किया - डॉ. मोहन यादव

Previous
Next

वाराणसी (उत्तर प्रदेश), 26/04/2024। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में सीर गोवर्धनपुर रोहनिया में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की हमेशा से सनातन संस्कृति का विरोध करने की मानसिकता रही है। कांग्रेस और उनके नेता और घमंडिया गठबंधन हमारे देवी-देवताओं के पूजने पर भी आपत्ति उठाते हैं। कांग्रेस ने हमेशा से भारतीय संस्कृति का अपमान करके अपनी मानसिकता जग जाहिर की है। वाराणसी के नागरिकों का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को यहां से सांसद बनाकर भेजा और मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद सनातन संस्कृति की पुनर्स्थापना के प्रयास प्रारंभ किए। आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का मान सम्मान पूरी दुनिया में बढा है और भारतीय संस्कृति एवं सनातन संस्कृति को अब दुनिया भर में पूजा जाने लगा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने काशी में नारी शक्ति और मोदी जी का नारी वंदन कार्यक्रम में शिरकत करने के साथ ही सामाजिक संगठन की बैठक में भी सहभागिता की। इस दौरान संत रविदास मंदिर, काशी के कोतवाल श्री कालभैरव मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, गोवर्धन धाम मंदिर घाट पहुंचकर दर्शन किए एवं पूजा-अर्चना भी की।

कांग्रेस ने हटाई थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने सनातन संस्कृति को शिक्षा में जोड़ा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लाई गई, जिसके माध्यम से पूरे देश में शिक्षा के पाठ्यक्रमों में भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के साथ सनातन संस्कृति की शिक्षा को जोड़ा गया है। इससे पहले अंग्रेजों के जमाने में शिक्षा नीति के तहत इन सब पाठ्यक्रमों को हटा दिया गया था। आजादी के बाद कांग्रेस के पास सनातन संस्कृति की शिक्षा को फिर से जोड़ने का अवसर था, लेकिन कांग्रेस ने भी सनातन संस्कृति के विरोध की मानसिकता का परिचय दिया। कांग्रेस के कारण ही देश के नागरिकों ने दशकों तक पाठ्यक्रमों में श्रीराम और श्रीकृष्ण के साथ सनातन संस्कृति की शिक्षा प्राप्त नहीं की। अंग्रेज चले गए, लेकिन कांग्रेस को छोड़ गए। कांग्रेस ने सनातन संस्कृति का हमेशा अपमान किया। बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के नागरिकों का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को यहां से सांसद बनाकर भेजा और मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद सनातन संस्कृति की पुनर्स्थापना के प्रयास प्रारंभ किए।
कांग्रेस ने देश को श्रीराम और श्रीकृष्ण की शिक्षा से वंचित किया
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसे महापाप किए हैं जिसकी उन्हें सजा मिलनी ही चाहिए। कांग्रेस ने हमारे आराध्य श्रीराम और श्रीकृष्ण की शिक्षा से हमारी कई पीढियां को वंचित किया। कांग्रेस ने भगवान श्रीराम को 70 वर्षों तक खुले आसमान के नीचे बैठाकर रखा। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से हिंदू मुसलमान के बीच में गहरी खाई पैदा की ओर कभी भी अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में श्रीराम मंदिर निर्माण की राह खुली और सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में फैसला सुनाया। उसके बाद भगवान श्रीराम अयोध्या में मुस्कुरा रहे हैं और अब मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण के भी मुस्कुराने की बारी है।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27336641

Todays Visiter:15814