17-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

इंडिया गठबंधन का PM कौन.. मल्लिकार्जुन खरगे बोले, 'कौन बनेगा करोड़पति जैसा है सवाल'

Previous
Next

देश में विपक्षी गठबंधन के चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री कौन होगा, यह सवाल विपक्ष के नेताओं का पीछा नहीं छोड़ रहा है. शिमला पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से यही सवाल शिमला में प्रेस वार्ता के दौरान भी किया गया. 

इस पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि गठबंधन का प्रधानमंत्री कौन होगा, यह सवाल कौन बनेगा करोड़पति जैसा हो गया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर विपक्ष के सभी नेता मिलकर तय करेंगे. उन्होंने कहा कि साल 2004 और साल 2009 में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री बने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को हिंदू और मुसलमान में बांटने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं है, बल्कि उनकी विचारधारा के खिलाफ हैं. 
सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी उनके विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है. खरगे ने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में नेताओं को डराने और धमकाने की कोशिश होती है. ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स को पीछे लगाकर सरकार गिराने की कोशिश होती है. कर्नाटक, गोवा महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में भाजपा ने सरकार गिराई और हिमाचल में भी यही कोशिश की गई.''
जनता लड़ रही मोदी सरकार से लड़ाई
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 4 जून को देश में सरकार बदलने जा रही है. इंडिया गठबंधन 4 जून को सरकार बनाएगा. उन्होंने कहा कि जनता मोदी सरकार से तंग हो चुकी है. बेरोजगारी और महंगाई लगातार बढ़ती चली जा रही है. मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को दुरुपयोग करती है. यह चुनाव जनता बनाम भाजपा का है. लोग इस चुनाव को सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं. जनता बहादुरी और धैर्य के साथ आगे बढ़ रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घबरा गए हैं.
30 लाख सरकारी पदों को भरा जाएगा
मल्लिकार्जुन खरगे ने जनता से वादा किया कि केंद्र में विपक्षी गठबंधन की सरकार आने पर केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख सरकारी पदों को भरा जाएगा. खरगे ने आरोप लगाया कि आपदा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल प्रदेश की याद नहीं आई. 
हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 9 हजार 900 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद के लिए प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजा, लेकिन बावजूद इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की कोई मदद नहीं की. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्याय किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिमाचल प्रदेश में सरकार को धनबल के जरिए स्थिर करने की कोशिश करते रहे.
साभार- एबीपी न्‍यूूज
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27331295

Todays Visiter:10468