19-Aug-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भाजपा में आपका स्वागत है, आओ मिलकर नया भारत बनाएं : शिवराजसिंह चौहान

Previous
Next

पूर्व मुख्यमंत्री ने किया आह्वान- परिश्रम की पराकाष्ठा कर प्रदेश को भाजपामय कर दो

भोपाल। जिन बेटे-बेटियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, मैं उनका स्वागत करता हूं। मैं आपसे आव्हान करता हूं कि आओ मिलकर नया भारत बनाएं। युवा मोर्चा ने एक दिन में 5.50 लाख सदस्य बनाने का जो लक्ष्य तय किया है, उसे हासिल करके दिखा दो, क्योंकि युवा मोर्चा जो कहता है,  उसे पूरा करता है। परिश्रम की पराकाष्ठा कर पूरे मध्यप्रदेश को भाजपामय कर दो। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के उपाध्यक्ष तथा सदस्यता अभियान के प्रभारी श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में युवा मोर्चा के नए सदस्यों को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे के साथ प्रदेश कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया तथा वरिष्ठ नेता श्री कैलाश जोशी के पैर भी धोए। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष श्री विकास विरानी, प्रदेश महामंत्रीद्वय श्री केपी झाला एवं श्री प्रदीप नायर मंचासीन थे।

देश बनाने की राजनीति करती है भाजपा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के अलावा जितनी भी पार्टियां है, उनका लक्ष्य सिर्फ सरकार बनाना होता है। जितने भी क्षेत्रीय दल हैं, वे राजनीति में सिर्फ इसलिए हैं कि उन्हें सत्ता प्राप्त करनी होती है। ये सत्ता प्राप्त करने के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। इनका कोई विचार नहीं, कोई राजनैतिक सोच नहीं, देश के कल्याण का कोई मार्ग नहीं। लेकिन भाजपा इन सबसे अलग हटकर देश बनाने के लिए राजनीति करती है। हमारा लक्ष्य एक समृद्धशाली, गौरवशाली, वैभवशाली, संपन्न और शक्तिशाली भारत बनाना है। ऐसा भारत, जिसका कोई भी नागरिक सीना तानकर कह सके कि मैं भारत का नागरिक हूं।

हमारे नेताओं ने देश बनाने अपनी जिंदगी होम कर दी

चौहान ने कहा कि आज चारों तरफ सिर्फ भाजपा ही दिखाई देती है। एक समय था जब पूरे देश में कांग्रेस के पं. जवाहरलाल नेहरू छाए हुए थे। कांग्रेस के अलावा किसी अन्य पार्टी के बारे में कोई सोचता तक नहीं था। देश की कोई विचारधारा नहीं थी। नेहरू जी पश्चिम से बहुत प्रभावित थे। विदेशी विचारधारा से प्रभावित कांग्रेस देश को गलत दिशा में ले गयी। कम्युनिस्टों की ऊर्जा के स्त्रोत चीन और रूस हुआ करते थे। पार्टियां आपसी मतभेदों की वजह से टूटती थीं और फिर एक हो जाती थीं। ऐसे समय में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पं. दीनदयाल ने विचार किया कि हमारे पास जीवन दर्शन नहीं है, जीवन मूल्य नहीं है,  जिनके आधार पर हम देश और समाज की रचना कर सकें। तब भारतीय जनसंघ की शुरूआत हुई। जनसंघ के कार्यकर्ताओं पर कई आरोप लगाए जाते थे। जनसंघ के कार्यकर्ताओं ने रात दिन मेहनत करके संगठन को आगे बढ़ाया। पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी, कुशाभाऊ ठाकरे, सुंदरसिंह भंडारी, नानाजी देशमुख, राजमाता विजयाराजे सिंधिया, प्यारेलाल खण्डेलवाल, नारायणप्रसाद गुप्ता, सुंदरलाल पटवा, कैलाश जोशी जैसे नेताओं ने देश और संगठन के लिए पूरी जिन्दगी होम कर दी।

कांग्रेस अपने पापों से मर रही है

चौहान ने कहा कि देश के अन्य दलों में भले ही नेतृत्व की कमी रही हो, लेकिन भाजपा को भगवान का वरदान प्राप्त है। जनसंघ की स्थापना के बाद डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पं. दीनदयाल उपाध्याय की जोड़ी ने संगठन को आगे बढ़ाया। फिर अटलजी- आडवाणी जी की जोड़ी ने उनके काम को आगे बढ़ाया। अब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और श्री अमित शाह जी उसी काम को आगे बढ़ा रहे हैं।  कांग्रेस में जब डॉ. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे,  उनकी डोर किसी और के हाथ में थी। कांग्रेस शुरू से एक खानदान की गुलाम रही है। उसमें स्वतंत्र नेतृत्व कभी पनपने ही नहीं दिया गया। पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हाराव के अंतिम संस्कार में कोई कांग्रेसी नहीं गया, सिर्फ एक खानदान के डर से। आज कांग्रेस अपने पापों से मर रही है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था आजादी मिल गयी, अब कांग्रेस का समापन कर देना चाहिए। लेकितन सत्ता के लालच में पं. नेहरू ने कांग्रेस को राजनैतिक दल बना दिया।

कांग्रेस ने किया देश को बर्बाद

चौहान ने कहा कि पं. नेहरू के कारण आज आधे से ज्यादा कश्मीर हमारे पास नहीं है। श्रीमती इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र का गला घोंट दिया। राजीव गांधी के समय में शाहबानो प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम माताओं-बहनों के पक्ष में फैसला दिया, लेकिन कांग्रेस ने संविधान में संशोधन करके फैसला उलट दिया और माताओं-बहनों के अधिकारों को कुचल दिया। डॉ. मनमोहनसिंह के समय कांग्रेस ने ऐसा भ्रष्टाचार किया कि दुनिया हम पर हंसने लगी। उन्होंने कहा कि देश को बर्बाद करने का पाप कांग्रेस ने किया है और इस अपराध के लिए कांग्रेस को कभी क्षमा नहीं किया जा सकता।

देश में अब नहीं चलेगी वंशवाद की राजनीति

चौहान ने कहा कि वंशवाद, परिवारवाद, जातिवाद के चलते कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सिमट गई। उत्तरप्रदेश में बुआ-बबुआ डूब गए। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी कांग्रेस और कम्युनिस्टों को एकत्रित कर रही हैं। चन्द्रबाबू नायडू चौबे जी की तरह छब्बेजी बनने चले थे, दुबे जी बनकर रह गए। लोकसभा चुनाव में जनता ने बता दिया है कि देश में वंशवाद की राजनीति नहीं चलेगी। भाजपा में अटलजी, आडवाणी जी, नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा जैसे नेता हैं, जिनके परिवार को कोई नहीं जानता।  यहां एक साधारण चाय वाला भी भारत का प्रधानमंत्री बन सकता है।


युवा वर्ग का समर्थन भाजपा को प्राप्त

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बडी संख्या में युवा वर्ग ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन किया। युवा मोर्चा सदस्यता अभियान के माध्यम से ऐसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले युवाओं को पार्टी का सदस्य बना रहा है। युवा मोर्चा मध्यप्रदेश में पिछली बार भी लक्ष्य से बढ़कर सदस्य बनाए थे, इस बार भी पुरजोर तरीके से मंडल स्तर तक प्राणपण के साथ जुटकर लक्ष्य की पूर्ति करेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से युवा जुडे इसके लिए युवा मोर्चा सदस्यता अभियान में अपनी सार्थक भूमिका निभायेगा।

भाजपा सरकार के काम और योजनाओं को बंद कर रही कमलनाथ सरकार : शिवराजसिंह चौहान

सारी दुनिया जिस बात को जानती है उसे सर्वे की आवश्यकता नहीं होती। प्रदेश सरकार द्वारा सीता माता मंदिर को लेकर सर्वे किया जाना निरर्थक है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराजसिंह चौहान ने श्रीलंका में सीता माता के मंदिर सर्वे को लेकर कमलनाथ सरकार द्वारा प्रतिनिधिमंडल भेजे जाने पर कही। श्री चौहान प्रदेश कार्यालय में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ को काम करना ही है तो उन्हें अद्वेत वेदांत के प्रणेता शंकराचार्य जी की प्रतिमा का निर्माण कराना चाहिए, जिसकी राशि स्वीकृत है। अद्वेत वेदांत संस्थान, भगवान शंकराचार्य संग्रहालय बनाना चाहिए। अनेकों ऐसे काम है जो भाजपा सरकार में हमने शुरू किए थे, उन सभी कामों को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया है। ऐसी कई योजनाएं हैं जो गांव, गरीब से जुडी हुई थी, उन्हें भी कांग्रेस सरकार द्वारा बंद किया जा रहा है। माताओं, बहनों को छला जा रहा है, किसानों के वचन पूरे नहीं कर पा रहे हैं और अब श्रीलंका जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने सुना था कि कमलनाथ कर्नाटक जा रहे है, लेकिन कर्नाटक तो गए नहीं, दिल्ली में जाकर बैठ गए।

सरकार बचाने के लिए उपकृत करने का काम कर रहे

प्रदेश सरकार द्वारा ग्वालियर में सिंधिया एजुकेशन सोसायटी को 4 अरब से ज्यादा कीमत की जमीन को जीरो प्रतिशत ब्याज पर आवंटित किए जाने पर श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि किसी के भी स्कूल के लिए इस तरीके से जमीन नहीं दी जा सकती। उस स्कूल में कितने गरीबों के बच्चे पढते हैं और कितनी फीस लगती है, यह भी सवाल उठता है। जिस स्कूल में सालाना 13 लाख रूपए फीस हो, भला उस स्कूल में कौन से गरीब बच्चे पढ़ते हैं। सरकार द्वारा यह उपकृत करने का काम चल रहा है, ताकि यह सरकार कैसे बची रहे।

प्रदेश को तबाही की कगार पर ले जा रही कांग्रेस सरकार

प्रदेश सरकार द्वारा किसान कल्याण आयोग खत्म किए जाने पर श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि जब आयोग ही नहीं रहेगा तो सिफारिशें ही नहीं आयेंगी और जब सिफारिशें नहीं आयेंगी तो उन्हें लागू करने का सवाल ही नहीं है। इसलिए सरकार ने आयोग ही बंद कर दिया, यह किसान विरोधी कदम है। सरकार से कर्जामाफ करते नहीं बन रहा है। यह अजब गजब सरकार है जो प्रदेश को तबाही की कगार पर ले जाने में लगी है।

खुद बदलने के डर से भाजपा की योजनाएं बदल रही सरकार

उन्होंने कहा कि आनंद विभाग की परिकल्पना पुरातन संस्कृति से प्रेरित होकर की गयी थी। सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं भूटान जैसे देश में जो समृद्धि नापी जाती है वह धन दौलत से नहीं प्रसन्नता और आनंद के प्रतिशत से नापी जाती है। दुनिया में इस पर गंभीरता से चर्चा हो रही है। कई देशों ने इस पर काम किया है। यह भारत की प्राचीन विधा है लेकिन भाजपा सरकार और शिवराजसिंह चौहान ने किया सिर्फ इसलिए सभी योजनाओं को बदल डालना है, खत्म कर देना है, कमलनाथ सरकार की यह मानसिकता ठीक नहीं है। खुद बदलने के डर से भाजपा सरकार की सारी चीजें बदलने की कोशिश प्रदेश सरकार कर रही है।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0