20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

MP से तस्करी कर लाए थे हथियार, होटल में डील करते धरे गए

Previous
Next

मध्यप्रदेश से तस्करी कर लाए अवैध हथियारों की दुगने दामों में डील होनी थी, लेकिन इसकी भनक एसओजी को लग गई। एसओजी ने होटल में छापामारी कर तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए है। साल के अंत में एसओजी राजस्थान की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। एसओजी जयपुर की यह कार्रवाई राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में स्थित एक होटल में बीती रात हुई। तीनों हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर एसओजी टीम आज जयपुर पहुंची। एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हथियार तस्कर इरफान खां निवासी निकुम्भ, चित्तौड़गढ़, सद्दाम हुसैन निवासी निम्बाहेड़ा, चित्तौडगढ़ और तीसरा आरोपी फिरोज खां निवासी निम्बाहेड़ा, चित्तौड़गढ़ है।

दुगने में होना था सौदा

एसओजी ने आरोपियों के कब्जे से 20 हथियार बरामद किए है। इनमें 19 पिस्टल और 1 रिवाल्वर है। प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि इस गैंग ने मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में किसी हथियार तस्कर गिरोह से ये हथियार खरीदे थे। इनमें प्रत्येक की कीमत 27 हजार रुपए थी।

इसके बाद राजस्थान में इन हथियारों को दुगने दामों 55 हजार रुपए प्रति हथियार की दर पर बेचने की कोशिश कर रहे थे। निंबाहेड़ा, चित्तौड़गढ़ के दो पुलिसकर्मियों की सूचना पर एसओजी की विशेष टीम ने निम्बाहेड़ा में बैलगाम चौराहा, ट्रांसपोर्ट नगर, चित्तौडगढ़ रोड स्थित एक होटल में छापा मारा।

जहां अवैध हथियारों के जखीरे के साथ तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ एसओजी मुख्यालय पर प्रकरण दर्ज कर पड़ताल की जा रही है कि ये हथियार कहां से लाए थे और कहां पर सप्लाई किए जाने थें।

अब तक कुल 58 हथियार बरामद कर 27 तस्करों को गिरफ्तार किया

इससे पहले भी एसओजी द्वारा सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर क्षेत्र से पहले भी भारी तादाद में हथियारों के साथ तस्करों को गिरफ्तार करने संबंधी विभिन्न बड़ी कार्यवाहियों को अंजाम दिया जाता रहा है। आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि इस साल हथियार तस्करों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए एसओजी अब तक कुल 58 हथियार बरामद कर 27 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

साभार- अमर उजाला

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26573088

Todays Visiter:8181