25-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

विकास प्राधिकरण मास्टर-प्लान के अनुरूप कार्य करे- माया सिंह

Previous
Next

मंत्री श्रीमती माया सिंह ने बीडीए की हाउसिंग स्कीम बर्रई चरण-1 का निरीक्षण किया
 
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि विकास प्राधिकरण मास्टर-प्लान के अनुरूप विकास कार्य की योजनाएँ क्रियान्वित करे, ताकि शहरों की सुंदरता बनी रहे। श्रीमती सिंह आज भोपाल विकास प्राधिकरण की निर्माणाधीन अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम बर्रई चरण-1 का निरीक्षण कर रही थीं। इस मौके पर प्राधिकरण के अध्यक्ष ओम यादव भी उपस्थित थे।

मंत्री श्रीमती सिंह ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के अधोसंरचना विकास में प्राधिकरणों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिये प्राधिकरण अपनी कोई भी योजना क्रियान्वित करे, उसमें मास्टर-प्लान का विशेष ध्यान रखे। श्रीमती सिंह ने आवासीय योजनाओं में निर्माण की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि आवासीय परिसर खुले हों, अच्छी आवोहवा हो, साथ ही सीवेज निकासी की व्यवस्था दूरदर्शिता के साथ की जाये।

भोपाल विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीरज वशिष्ठ ने बताया कि अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम बर्रई चरण-1 में 1976 प्रकोष्ठ बनाये जा रहे हैं। इसमें निम्न आय वर्ग के लिये 10 लाख रुपये कीमत के 1080 और 5 लाख कीमत के 896 प्रकोष्ठ निर्माणाधीन हैं। इसका आवंटन मार्च-2017 तक देना प्रस्तावित है। अटल आश्रय अफोर्डेबल योजना आवासीय श्रेणी में प्रदेश की सबसे बड़ी योजना है। इसमें सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की स्थापना के साथ ही पर्यावरणीय मानदण्डों और मानकों को विशेष रूप से ध्यान रखा गया है।

इस मौके पर मंत्री श्रीमती माया सिंह और प्राधिकरण अध्यक्ष ओम यादव ने आवासीय परिसर में वृक्षारोपण किया।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26604894

Todays Visiter:6576