18-Sep-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

परेशान हुआ अमेरिका, मिल गई 9-11 वाली धमकी

Previous
Next

न्यूयार्क में अधिकारियों को अगले सप्ताह होने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से पहले अलकायदा आतंकवादियों द्वारा एक संभावित आतंकवादी हमले की गुप्तचर सूचना के बाद हाई अलर्ट पर रखा गया है।

‘द न्यूयार्क पोस्ट’ ने एक संघीय सूत्र के हवाले से कहा कि अमेरिकी गुप्तचर अधिकारियों ने संयुक्त कार्य बल को खतरे के बारे में अलर्ट किया है जिसमें टेक्सास और वर्जीनिया शामिल हैं। यद्यपि इसमें इन तीनों प्रांतों के उन स्थलों का उल्लेख नहीं किया जिनके सोमवार को निशाना बनाए जाने की आशंका व्यक्त की गई। महापौर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि उन्हें खतरे के बारे में कई दिन पहले जानकारी हुई थी। उन्होंने एक रेडियो कार्यक्रम में कहा कि हम विश्वसनीयता का अभी भी आकलन कर रहे हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह कितना विश्वसनीय है।

हम निश्चित तौर पर सतर्क हैं। हिजोनर ने कहा कि एनवाईपीडी मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए मतदान के दौरान पुलिस बल की भारी संख्या में मौजूदगी की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी याद में ऐसा पहली बार होगा कि जब मंगलवार की रात में राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवार अपनी जीत का जश्न मनाएंगे। उन्होंने तुरंत ही स्वयं को सुधारते हुए कहा कि एक ही उम्मीदवार जश्न मनाएगा।

खबर में कहा गया है कि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनॉल्ड ट्रंप न्यूयार्क हिल्टन मिडटाउन में सिक्स्थ एवेन्यू में होंगे जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन जाविट्स कन्वेंशन सेंटर में 11 एवेंन्यू में होंगी। डी ब्लासियो ने कहा कि आज न्यूयार्क सिटी मैराथन के लिए पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है। इस बीच गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने खतरे की पुष्टि करने से इनकार कर दिया लेकिन चुनाव वाले दिन उच्च स्तर के अलर्ट की बात कही।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6504104

Todays Visiter:5422