20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

आज केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनधारकों को सरकार देगी बड़ा तोहफा

Previous
Next

नई दिल्ली. शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होनी है. इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने के आसार हैं. इस बैठक में इकोनॉमिक अफेयर्स कमेटी संकट के दौर से गुजर रहे यस बैंक की रिस्ट्रक्चरिंग प्लान को मंजूरी दे सकती है. साथ ही कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान के बारे में भी चर्चा की जा सकती है. इन सबके बीच केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों की नजर इस बात पर होगी कि उन्हें कितने फीसदी महंगाई भत्ते का तोहफा मिलने वाला है.

कैबिनेट बैठक में स्पेशल इन्सेंटिव स्कीम RoDTEP को भी मंजूरी मिल सकती है. यह स्कीम निर्यातकों के लिए होगी. RoDTEP केंद्र सरकार की एक स्पेशल स्कीम है जिसमें निर्यात होने वाले उत्पादों पर टैक्स और ड्यूटी को लेकर कुछ राहत मिल सकती है.

यस बैंक रिस्ट्रक्चरिंग प्लान को मिल सकती है मंजूरी

शुक्रवार सुबह कैबिनेट और CCEA की बैठक में संभव है कि यस बैंक के रिस्ट्रक्चरिंग को मंजूरी दे दी जाए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट की इस बैठक के दौरान यस बैंक के रिस्ट्रक्चरिंग प्लान को मिल सकती है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की एग्जीक्यूटिव कमेटी ऑफ सेंट्रल बोर्ड (ECCB) ने यस बैंक में 725 करोड़ शेयर खरीदने की मंजूरी दे दी है.

SBI अब 10 रुपये प्रति शेयर के भाव से यस बैंक (Yes Bank) में 725 करोड़ शेयर खरीदेगा. इसका मतलब है कि यस बैंक को संकट की स्थिति से बचाने के लिए SBI 7,250 करोड़ रुपये खर्च करेगा.

4 फीसदी महंगाई भत्ते का ऐलान हो सकता है

साथ ही कल होने वाली कैबिनेट बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों की नजर महंगाई भत्ते पर भी होगी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बैठक में केंद्र सरकार कर्मचारियों और पेंशनधारकों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर सकती है. पिछले सप्ताह ही राज्यसभा में लिखित जवाब में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने​ जानकारी दी थी कि मार्च महीने की सैलरी के साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को महंगाई भत्ता मिलने लगेगा.

साभार

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26570574

Todays Visiter:5667