19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

दुनिया का सबसे बड़ा जुआरी जिसने गैम्बलिंग में कमा लिए 15 करोड़ डॉलर

Previous
Next

डैन बिल्जेरियन को जुआ यानी poker game का किंग कहा जाता है. डैन अकेले ही 15 करोड़ डॉलर कमा चुका है. 7 दिसंबर 1980 को फ्लोरिडा में जन्मा डैन आज पोकर गेम का प्रोफेश्नल प्लेयर है. वो बेहतरीन स्टंटमैन एक्टर भी है और Other Woman, The Equalizer & Cat Run 2  जैसी हॉलीवुड फिल्मों में आ चुका है.

डैन का बचपन
बिजनेसमैन पिता के बेटे डैन ऐश-ओ-आराम में पले बढ़े. उनके पास सभी सुविधाएं थी, लेकिन मां-पिता के प्यार के 'सुख' की कमी थी. मनमौजी डैन ने कई इंटरव्यूज में बताया कि बचपन में किसी ने उनपर ध्यान नहीं दिया.

लैविश लाइफ स्टाइल जीने वाले डैन की जिंदगी तब बदली जब पिता टैक्स फ्रॉड के जुर्म में जेल गए. वे वियतनाम युद्ध में शामिल भी हुए थे. उनके पास युद्ध में इस्तेमाल की गई बंदूक भी थी. एक रोज डैन स्कूल में पिता की बंदूक सभी को दिखाने के लिए ले गए. जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने डैन को स्कूल और शहर से बाहर कर दिया था. पर डैन को इससे खास फर्क नहीं पड़ा.

डैन, बंदूकों और सेना दोनो ही खास पसंद थी. एक दफा नेवी में सेलेक्ट भी हो गए थे. लेकिन कुछ वजहों से वहां से निकाल दिए गए. फिर उसके वे  कॉलेज गए. यहीं पर डैन ने पहली बार ऑनलाइन पोकर के बारे में जाना. फिर उसने पोकर खेलना शुरू किया.

जुआ खेलने का शुरुआती दौर
शुरुआत में वो अपने सारे पैसे गंवा बैठा था, पर फिर उसने ठाना कि इसी इस खेल में जीत कर रहेगा. आगे खेलने के लिए उसने अपनी बंदूकें भी बेच दी थी. तब उसने 10,000 रुपए कमाए और सीधा लॉस वेगास चला गया.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26558882

Todays Visiter:2611