26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

एडिलेड में 15 साल बाद जीती टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से दी मात

Previous
Next

भारतीय टीम ने एडिलेड टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की है. भारतीय टीम के 323 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 291 रनों पर ऑल आउट हो गई और पहला टेस्ट मैच हार गई. इस जीत के साथ ही भारत 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया. आपको बता दें कि विराट कोहली भारत के पहले कप्तान हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज का पहला ही टेस्ट मैच जीतने का कारनामा किया है. ऑस्ट्रेलिया में खेली पिछली 11 टेस्ट सीरीज में भारत ने पहला टेस्ट मैच कभी नहीं जीता था. साथ ही आपको बता दें एडिलेड में भारत ने 15 साल बाद जीत दर्ज की है.

पांचवें दिन का खेल
पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 6 विकेट की दरकार थी और उसे सफलता काफी जल्दी मिल गई. ईशांत शर्मा ने ट्रेविस हेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया. इसके बाद कप्तान टिम पेन और शॉन मार्श ने मोर्चा संभाला. दोनों के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई. शॉन मार्श ने शानदार अर्धशतक भी जड़ा. भारत के लिए सिरदर्द बन रही इस पार्टनरशिप को बुमराह ने मार्श को आउट कर तोड़ा. मार्श 60 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पेन और कमिंस भी विकेट पर डट गए. हालांकि पेन जब 41 रनों पर थे तो उन्हें बुमराह ने आउट कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को खूब तंग किया. स्टार्क और कमिंस के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई. वहीं लायन और कमिंस ने भी मिलकर 31 रन बनाए. स्टार्क को शमी और कमिंस को बुमराह ने आउट किया. आखिर में नाथन लायन और जोश हेजलवुड भी विकेट पर डटे रहे. लायन ने तो 38 रन बना डाले. हालांकि आखिर में अश्विन ने हेजलवुड को 13 रन पर आउट कर टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिला दी.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26607540

Todays Visiter:1639