02-Apr-2020

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

माता पिता का आशीर्वाद लेकर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया पदभार ग्रहण

Previous
Next

भोपाल में हजारों कार्यकर्ताओं ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर की अगवानी, प्रदेश अध्यक्ष ने महापुरूषों की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश भर से आए हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में पदभार ग्रहण किया। इसके पूर्व श्री वीडी शर्मा ने ग्वालियर में अपने माता पिता का आशीर्वाद लिया। तत्पश्चात पदभार के लिए भोपाल रवाना हुए। 
विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को प्रातः ग्वालियर में अपने माता पिता का आशीर्वाद लिया और शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल रवाना हुए। यात्रा मार्ग में रेलवे स्टेशन पर बडी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाते हुए जोश से लबरेज होकर नवनियुक्त अध्यक्ष का स्वागत किया। भोपाल प्रदेश कार्यालय में प्रातः से ही स्वागत को लेकर कार्यकर्ताओं का आना शुरू हो चुका था। दोपहर हबीबगंज स्टेशन पर हजारों कार्यकर्ताओं ने श्री विष्णुदत्त शर्मा का स्वागत कर अगवानी की। यहां से प्रदेश अध्यक्ष पार्टी नेताओं के साथ रैली के रूप में प्रदेश कार्यालय के लिए रवाना हुए। 
महापुरूषों के प्रतिमाओं पर किया माल्यार्पण
हबीबगंज से रैली प्रदेश कार्यालय के समीप स्थित डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी प्रतिमा स्थल पर पहुंची। यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराजसिंह चौहान ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। तत्पश्चात नेताद्वय ने डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां से रैली के रूप में प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के साथ बोर्ड आफिस चौराहा पहुंचकर श्री विष्णुदत्त शर्मा ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां से रैली के रूप में प्रदेश अध्यक्ष 6 एवं 7 नंबर होते हुए भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे। रैली मार्ग में कार्यकर्ताओं ने जगह जगह मंच बनाकर प्रदेश अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रदेश कार्यालय पहुंचने पर निवृत्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद श्री प्रभात झा, केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर, श्री थावरचन्द्र गेहलोत, श्री फग्गनसिंह कुलस्ते, नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव, सासंद डॉ. सत्यनारायण जटिया, वरिष्ठ नेता श्री कप्तानसिंह सोलंकी, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, विधानसभा में मुख्य सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा का स्वागत किया। सभी नेताओं के साथ श्री वीडी शर्मा ने प्रदेश कार्यालय स्थित पं. दीनदयाल जी, कुशाभाउ ठाकरे, राजमाता जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 
प्रदेश अध्यक्ष कक्ष में पूजन कर किया पदभार ग्रहण
नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा ने कार्यालय स्थित प्रदेश अध्यक्ष कक्ष में पूजा कर श्री शिवराजसिंह चौहान, श्री नरेन्द्रसिंह तोमर, श्री राकेश सिंह, श्री कप्तानसिंह सोलंकी, श्री सुहास भगत सहित पार्टी नेताओं की उपस्थिति में पदभार ग्रहण किया। तत्पश्चात कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं के साथ सम्मिलित हुए।

नवनियुक्त अध्यक्ष के पदभार ग्रहण समारोह में वरिष्ठ नेताओं ने कहा -
कांग्रेस सरकार को भाजपा की ताकत का अहसास जरूर होगा : वीडी शर्मा
भारतीय जनता पार्टी के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को आनंद और उत्साह से भरे वातावरण में निवृत्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह से पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में जमकर जश्न मना। कार्यकर्ताओं के जोश से भरे नारों, पटाखों के शोर और ढोल-ढमाकों से समूचा परिसर गूंज उठा। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से लेकर सामान्य कार्यकर्ता तक नए अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा का स्वागत करते दिखाई दे रहे थे। चाहे मंच पर आसीन वरिष्ठ नेतागण हों, या कार्यक्रम में उपस्थित हजारों कार्यकर्ता, हर ओर से बस एक ही आवाज उठ रही थी-वीडी शर्मा जी आगे बढ़ो, सब तुम्हारे साथ हैं। इस अवसर पर आयोजित समारोह में निवृत्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर, श्री थावरचन्द्र गेहलोत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद श्री प्रभात झा, श्री फग्गनसिंह कुलस्ते, नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव, सासंद डॉ. सत्यनारायण जटिया, वरिष्ठ नेता श्री कप्तानसिंह सोलंकी, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, विधानसभा में मुख्य सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा उपस्थित थे। मंच का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना बघेल ने किया।
 
पूरा नेतृत्व और कार्यकर्ता आपके साथः राकेश सिंह
नए प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा के पदभारग्रहण समारोह में संबोधित करते हुए निवृत्तमान अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने नए अध्यक्ष श्री शर्मा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र की ही शक्ति है कि हम अपने चुनाव को भी संगठन पर्व के रूप में मनाते हैं, पूरे हर्ष और उल्लास से। उन्होंने कहा कि मैंने 18 अप्रैल, 2018 को प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाला था। हमने सामूहिकता के साथ विधानसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें हमारा वोट प्रतिशत तो बढ़ा, लेकिन सीटें कम रहीं और हम सरकार नहीं बना सके। लेकिन बिना निराश हुए अपने नेताओं के मार्गदर्शन में हमने लोकसभा चुनाव में चक्रवृद्धि ब्याज समेत 29 में से 28 सीटें हासिल कीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है, हमारी सरकार की चलाई योजनाएं बंद कर दी हैं, प्रदेश की जनता निराश है। सरकार की इस मनमानी का हमने मुंहतोड़ जवाब दिया और एक साल में 18 आंदोलन करके यह बता दिया कि हमारी ताकत कम नहीं हुई है। श्री सिंह ने कहा कि मैं नए अध्यक्ष श्री वी.डी.शर्मा का स्वागत करता हूं और यह विश्वास दिलाता हूं कि आप आगे बढ़िये, हम सब आपके साथ हैं। श्री राकेश सिंह ने कहा कि मैं पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं और टीम के साथियों के प्रति आभार जताता हूं, जो हर कदम पर मेरे साथ खड़े रहे। 
हर परिवर्तन का स्वागत भाजपा की परंपराः प्रभात झा
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद श्री प्रभात झा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नए पार्टी अध्यक्ष का पदभारग्रहण कोई नया अवसर नहीं है, यह भाजपा की परंपरा है। उन्होंने कहा कि हर नए परिवर्तन का स्वागत करना भारतीय जनता पार्टी की परंपरा रही है और पार्टी का जो भी निर्णय होता है, सब उसके पीछे खड़े हो जाते हैं। श्री झा ने कहा कि नए अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त जी के सामने चुनौतियां हैं, लेकिन मैं आश्वस्त हूं कि उन्हें सफल होना ही है, क्योंकि पार्टी के सारे कार्यकर्ता आपके साथ चलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि नए अध्यक्ष श्री शर्मा को हम सभी का सहयोग मिलेगा और हम सब हर चुनौती के समय आपके साथ हैं। 
नेतृत्व जिसे जो दायित्व दे, सब उसी के साथ होते हैं : थावरचंद गहलोत
समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता श्री थावरचंद गहलोत ने नए प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है और आज का यह समारोह इसी का एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि पार्टी में व्यवस्थाएं, दायित्व बदलते रहते हैं, लेकिन पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व जिसे जो दायित्व दे दे, सभी लोग उसके साथ खड़े हो जाते हैं। श्री गहलोत ने कहा कि श्री विष्णुदत्त जी आगे बढ़ें, हम सब आपका सहयोग करेंगे और हम सब हर कदम पर आपके साथ हैं। 
चुनौतियों का सामना नहीं, उन पर जीत हासिल करेंगे विष्णुदत्त जीः नरेंद्रसिंह तोमर
केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर ने समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि श्री विष्णुदत्त जी हमारे लिये नये नहीं हैं, छात्र जीवन से ही उन्होंने हमारे विचार के लिये पूरे समर्पण के साथ काम किया है। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भाजपा में जो भी दायित्व सौंपा गया, उसका सफलतापूर्वक निर्वाह किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उनकी क्षमताओं को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद की जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसके लिये में शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट करता हूं। श्री तोमर ने कहा कि एक विपक्षी दल के सामने कई तरह की चुनौतियां होती हैं, लेकिन विष्णुदत्त जी न सिर्फ उनका सामना करेंगे, बल्कि उन पर जीत भी हासिल करेंगे। मैं उन्हें विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आप नेतृत्व कीजिए, हम आपके साथ खड़े हैं। 
हम देश के लिये, अपने विचार के लिये काम करते हैंः शिवराजसिंह चौहान
समारोह को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यप्रणाली रिसर्च का विषय है। यहां कब, शांतिपूर्ण तरीके से दायित्व बदल जाते हैं, पता ही नहीं चलता। उन्होंने कहा कि ये भाजपा परिवार है। यहां पद आते-जाते रहते हैं, हम पद के लिये काम नहीं करते, अपने देश और विचार के लिये काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी अलग परंपरा है और हमारा संगठन लाखों कार्यकर्ताओं के परिश्रम और त्याग से खड़ा हुआ है। श्री चौहान ने कहा कि विष्णुदत्त जी ऐसे संगठन के कार्यकर्ता हैं, उन्होंने पूरा प्रदेश घूमा है और पूरा जीवन संगठन को समर्पित कर दिया। वे संगठन शास्त्र के ज्ञाता हैं और मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में संगठन का काम अद्भुत तरीके से चलेगा। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ सत्ताधारी दल है, जिसमें नेतृत्व को लेकर खींचतान मची है, लट्ठमलट्ठ हो रही है। श्री चौहान ने कहा कि देश के महापुरुषों का अपमान करने वाली कांग्रेस की इस सरकार ने एक साल में प्रदेश को चौपट कर दिया है और अब चील-कौवों की तरह उसे नोंच-नोंच कर खा रही है। उन्होंने कहा कि आइये, विष्णुदत्त शर्मा जी के नेतृत्व में हम सब संकल्प लें कि जब तक कमलनाथ सरकार की भ्रष्टाचार की लंका को जलाकर राख नहीं कर देंगे, चैन से नहीं बैठेंगे। 
विचारों पर प्रहार कर रही कमलनाथ सरकार का मिलकर सामना करें कार्यकर्ताः वीडी शर्मा
पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मैं उन सभी वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं का आभारी हूं, जिनसे मुझे मार्गदर्शन मिला और जिन्होंने मुझे इस पद तक पहुंचाने में मेरा सहयोग किया। इसके साथ ही में मेरे ऊपर विश्वास जताने के लिये केंद्रीय नेतृत्व का भी आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश अध्यक्ष अवश्य बन गया हूं, लेकिन इसके अनुरूप बनने के लिये मुझे आपके सहयोग, आशीर्वाद और मार्गदर्शन की आवश्यकता है। उन्होंने मंचासीन वरिष्ठ नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सब मिलकर प्रदेश में पार्टी का नेतृत्व करें और हम सभी कार्यकर्ता जमीन पर उतरकर हमारे विचारों पर प्रहार करने वाली कमलनाथ सरकार का सामना करें। उन्होंने कहा कि जब हम सब मिलकर सड़क पर उतरेंगे, तो झूठ और छल के सहारे बनी यह सरकार टिक नहीं पाएगी। श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा एक सिस्टम, एक पद्धति पर काम करती है, जो वैज्ञानिक पद्धति है। इसलिए इस पद्धति पर चलने वाला संगठन कभी पीछे नहीं रह सकता। उन्होंने कहा कि पार्टी में पद बदलते रहते हैं, लेकिन इसके मूल में कार्यकर्ता ही है। उन्होंने कहा कि मैं यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जो काम अमें हमारे पूर्व अध्यक्ष राकेश सिंह जी ने दिया है, वो काम एक इंच भी पीछे नहीं हटेगा।
Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0