19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

इंजीनियरिंग छात्र ने बनाई छात्रा की फर्जी फेसबुक आई.डी., आरोपी गिरफ्तार

Previous
Next

आरोपी ने किये थे, आपत्तिजनक फोटो वायरल
 आरोपी छात्र वर्तमान में मार्केटिंग कंपनी में कार्य करता है
आरोपी इंजीनियरिंग का छात्र रहा है व बी.एच.एम.एस छात्रा का पूर्व से जानता है
आपसी दोस्ती में अनबन हो जाने के कारण बनाई थी छात्रा की फर्जी फेसबुक आई.डी.
आरोपी बिहार का रहने वाला है वर्तमान में होशंगाबाद रोड भोपाल में रहकर डोमेस्टिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी में कार्य करता है


साइबर क्राइम भोपाल पुलिस ने किया एक ऐसे आरोपी को गिरफतार किया है , जिसमें अपनी पुरानी दोस्त की फर्जी फेेसबुक आई.डी. बनाकर करना चाहा था, उसे बदनाम किये थे आपत्तिजनक फोटो आई.डी. पर वायरल। 

फरियादिया निवासी - रीवा, म0प्र0 ने एक लिखित षिकायती आवेदन पत्र में बताया कि वह बी.एच.एम.एस. की पढाई कर रही है वह द्वितीय वर्ष की छात्रा है, आवेदन में फरियादिया ने बताया कि किसी व्यक्ति द्वारा मेरे नाम की फर्जी फेसबुक प्रोफाईल बनाकर उसमें फरियादिया के आपत्तिजनक फोटो वायरल किये जा रहे है, यह बात फरियादिया को उसके दोस्तों ने बताइ्र्र, जिस बात का पता पडते ही फरियादिया ने साइबर क्राइम पुलिस भोपाल में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ षिकायत दर्ज कराई।

साइबर क्राइम पुलिस भोपाल ने फरियादिया की षिकायत पर से अपरध क्रमांक 116/17 का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। फरियादिया के नाम की फर्जी फेसबुक आई.डी. से जिसपर अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोटो वायरल किये जा रहे थे, साइबर पुलिस ने उस फेसबुक आई.डी. से संबंधित समस्त साक्ष्यों को एकत्र किया व प्राप्त जानकारी के आधार पर पता लगाया कि किसी अभिनव राजपूत नामक व्यक्ति के द्वारा फरियादिया की फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाई गई है व उस व्यक्ति के द्वारा ही उक्त फेसबुक आई.डी. को एक्सेस किया जा रहा है।

फरियादिया के नाम की फर्जी फेसबुक आई.डी. एक्सेसकर्ता अभिनव राजपूत को प्रकरण से संबंधित साक्ष्यों के आधार पर होषगांबाद रोड भोपाल से साइबर थाना भोपाल लाया गया। जहां अभिनव राजपूत से पूछताछ की गई। पूछताछ में अभिनव ने बताया कि में फरियादिया को वह पूर्व से ही जानता था। कुछ माह पहले आपसी दोस्ती में कहा सुनी हो जाने कारण दोनो की दोस्ती में विवाद हो गया था, जिस कारण व आपसी रंजिस को लेकर अभिनव ने फरियादिया से बदला लेने के लिये उसे सोषल मीडिया के माध्यम से बदनाम करना चाहा और फरियादिया की फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाकर उस पर फरियादिया की आपत्तिजनक फोटो वायरल कर दी जिससे वह समाज में बदनाम हो जाए। आरोपी ने उक्त कृत्य करना स्वीकार किया। उक्त प्रकरण में आरोपी अभिनव राजपूत को साक्ष्यों के आधार पर प्रकरण में विद्धिवत गिरफतार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। 

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26559034

Todays Visiter:2763