23-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

विधानसभा अध्यक्ष की सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड करने का निर्णय

Previous
Next

गृह मंत्री बच्चन की अध्यक्षता में राज्य सुरक्षा समिति की बैठक

भोपाल : शुक्रवार, मई 31, 2019, गृह मंत्री बाला बच्चन की अध्यक्षता में सम्पन्न राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष की सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया। अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों तथा पूर्व जन-प्रतिनिधियों की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की गयी। बैठक में प्रमुख सचिव गृह एस.एन. मिश्रा, एडीजी कैलाश मकवाना और आई.जी. योगेश चौधरी उपस्थित थे।

शनिवार को होगी महत्वपूर्ण बैठक

गृह मंत्री बाला बच्चन और विधि-विधायी मंत्री पी.सी. शर्मा शनिवार 1 जून को मंत्रालय में सुबह 11 बजे बैठक लेंगे। बैठक में विगत वर्षों में किसान आन्दोलन में दर्ज प्रकरणों एवं राजनैतिक प्रतिद्वंदिता के दर्ज प्रकरणों के संबंध में चर्चा की जायेगी। प्रकरण वापसी की प्रक्रिया को सरल करने पर भी विचार किया जायेगा। बैठक की रिपोर्ट 15 दिनों में मुख्यमंत्री को सौंपी जायेगी। बैठक में प्रमुख सचिव गृह श्री एस.एन. मिश्रा, प्रमुख सचिव विधि-विधायी श्री सत्येन्द्र सिंह और संचालक लोक अभियोजन एडीजी श्री राजेन्द्र कुमार शामिल होंगे।

सोमवार को कानून-व्यवस्था की समीक्षा

गृह मंत्री बच्चन की अध्यक्षता में सोमवार 3 जून को मंत्रालय में सुबह 11 बजे कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा बैठक होगी। बैठक में महिलाओं के विरूद्ध अपराधों और कानून-व्यवस्था में कसावट लाने के बारे में निर्णय लिये जायेंगे।

बैठक में प्रमुख सचिव गृह एस.एन मिश्रा और डीजीपी विजय कुमार सिंह मौजूद रहेंगे।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26589885

Todays Visiter:5129