25-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

श्रीलंका ने 7 विकेट से जीता धर्मशाला वनडे, सीरीज में हासिल की 1-0 की बढ़त

Previous
Next

दमदार बॉलिंग के दम पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ धर्मशाला में खेला गया तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 7 विकेट से जीत लिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 112 रन पर ऑलआउट हो गई। हालांकि दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धौनी अंत तक क्रीज पर डटे रहे और 65 रन बनाकर आउट हुए। इसके जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम ने 3 विकेट खोकर 176 गेंद पहले ही मैच जीत लिया।

टीम इंडिया की बैटिंग -

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए। इस दौरान धवन बिना खाता खोले एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर आउट हुए। वहीं रोहित महज 2 रन बनाकर सुरंगा लकमल की गेंद पर आउट हुए। टीम का तीसरा विकेट दिनेश कार्तिक के रूप में गिरा। कार्तिक भी बिना खाता खोले लकमल की गेंद का शिकार बने। इनके बाद मनीष पांडे महज 2 रन बनाकर लकमल की गेंद पर आउट हुए।

भारत का पांचवां विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा। अय्यर 9 रन बनाकर नुवान प्रदीप की गेंद पर आउट हुए। अय्यर के बाद हार्दिक पांड्या 9 रन बनाकर आउट और भुवनेश्वर कुमार बिना खाता खोले आउट हुए। भुवी के बाद कुलदीप 19 रन की पारी खेलकर धनंजया की गेंद पर आउट हुए। वहीं बुमराह भी बिना खाता खोले आउट हुए।

श्रीलंका की गेंदबाजी -

श्रीलंका की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सुरंगा लकमल ने 4 विकेट झटके। उन्होंने 10 ओवर में 4 मेडन ओवर निकालते हुए महज 13 रन दिए। नुवान प्रदीप ने 10 ओवर में 2 विकेट झटके। उन्होंने 4 मेडन ओवर के अलावा 37 रन दिए। इनके साथ ही मैथ्यूज, परेरा, धनंजया और सचिथा ने 1-1 विकेट हासिल किए।

श्रीलंकाई पारी -

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए श्रीलंका की ओर से दनुष्का गुनाथिलका और उपुल थरंगा बैटिंग करने आए। इस दौरान गुनाथिलका महज 1 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धौनी को कैच थमा बैठे। वहीं थरंगा 49 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हुए। इससे पहले लहिरु थिरिमाने बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हुए।

भारत की गेंदबाजी -

टीम इंडिया के लिए पहला विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया। उन्होंने 7 ओवर में 1 विकेट लेने के साथ ही 1 मेडन ओवर भी निकाला। इस दौरान उन्होंने 32 रन दिए। वहीं दूसरा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिया। भुवी ने 8.4 ओवर में 1 विकेट लेकर 42 रन दिए। इनके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 1 विकेट हासिल किया।

साभार- लाइव हिन्‍दुस्‍तान

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26604529

Todays Visiter:6211