25-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

शिवराज चौहान बोले- यह मत सोचिए कि मामा कमजोर हो गया

Previous
Next

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में सत्ता गंवाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि यह ना सोचें कि ‘मामा’ कमजोर हो गया है.  शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा राज्य में 29 लोकसभा सीटों में से कम से कम 27 पर जीतेगी.

उन्होंने दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा की ‘युवा विजय संकल्प महारैली’ में कहा कि कांग्रेस ने राज्य में बेशक सरकार बना ली हो लेकिन उनकी सरकार ‘‘किसी भी समय’’ गिर सकती है क्योंकि उनका पास बहुमत नहीं है.

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘यह मत सोचिए कि मामा कमजोर हो गया है. मैं वादा करता हूं कि हम आगामी चुनावों में 29 लोकसभा सीटों में से कम से कम 27 सीटें जीतेंगे जैसा कि हम 2014 में जीते थे.’’ मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए चौहान ने दावा किया कि भाजपा भी ‘‘पंगु’’ सरकार बना सकती थी लेकिन उसने फैसला किया कि वह भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

चौहान ने कोलकाता में शनिवार को विपक्षी नेताओं की सभा का भी मजाक उड़ाया. उन्होंने इसे ‘‘भानुमति का कुनबा’’ बताते हुए कहा कि ‘महागठबंधन’ की योजना बना रही पार्टियों के बीच एक नेता को लेकर कोई सर्वसम्मति नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यह बिना दूल्हे के शादी की तरह है. दूसरी तरफ हमारे पास रणभूमि में हमारा नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक नेता है.’’

‘युवा विजय संकल्प महारैली’ दिल्ली भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले दो महीने में आयोजित बड़ी रैलियों की श्रृंखला में पांचवीं रैली है. बहरहाल, कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद नहीं हुए. दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने मंच से चेतावनी दी कि इस बात की जांच की जाएगी वे कौन लोग थे जो नेताओं के भाषणों के दौरान उठकर जा रहे थे.

इस बीच, दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष सुनील यादव ने दावा किया कि कार्यक्रम में 20,000 से ज्यादा लोग शामिल हुए. उन्होंने कहा, ‘‘लोग आ रहे थे और जा रहे थे लेकिन कुर्सियां भरी हुई थीं.’’ यादव ने बताया कि युवा मोर्चा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के 40 फुट लंबे पुतले जलाने की योजना बनाई थी. शहर में खराब वायु गुणवत्ता के कारण ऐसा नहीं किया गया.

रैली में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.गोयल ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार ने शहर को ‘‘बर्बाद’’ कर दिया. दिल्ली भाजपा के लोकसभा चुनाव सह प्रभारी जयभान पवईया ने छात्रों से विपक्ष के ‘‘अच्छे दिन’’ के नारों की खिल्ली उड़ाने की चुनौती का सामना करने के लिए अपने तर्क मजबूत करने और मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ इसका जवाब देने के लिए कहा.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26603214

Todays Visiter:4896