24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

शिवराज सरकार के काबीना मंत्री ने मध्यप्रदेश की बदहाल शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल के रख दी - शोभा ओझा

कार्यकर्ता संवाद में राहुल गांधी जी ने कार्यकर्ताओं को बताया सर्वोपरि

राहुल गांधी की संवेदनशीलता फिर आई सामने

मध्यप्रदेश काँग्रेस की मीडिया विभाग की चैयरमेन श्रीमती शोभा ओझा ने आज यहां जारी बयान में कहा कि मध्यप्रदेश काँग्रेस के कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में आए अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने कार्यकर्त्ताओं द्वारा पूछे सवालों का बेवाकी से जवाब दिया। साथ ही राहुल ने सभी कार्यकर्ताओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उनकी 3 प्राथमिकताएं है पहली देश और प्रदेश की जनता दूसरी पार्टी के कार्यकर्ता और तीसरे नंबर पर नेता आएंगे। श्रीमती ओझा ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता राहुल जी को अपने बीच पाकर उत्साह और जोश से भर गए।
शोभा ओझा ने बताया कि राहुल गांधी जी ने एक बार मध्यप्रदेश दौरे के दौरान भोपाल में न्यूज़ पेपर बांटने वाले एक मासूम बालक की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली थी और उसे बाद में पीसीसी के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ने पढ़ाई की जिम्मेदारी लेते हुए स्कूल की पूरी फीस भी जमा की। इसी तरह आज के कार्यक्रम में जब राहुल कार्यक्रम स्थल पहुंच ही रहे थे तो रास्ते मे एक पुलिस का एक आरक्षक गिरने से घायल हो गया। गांधी ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए तत्काल पता किया कि वो आरक्षक कौन है और उसको चोट ज्यादा तो नही आई। उसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों ने आरक्षक नितिन बघेल की बात राहुल गांधी से कराई और आरक्षक ने गांधी से कहा कि वो ठीक है उसे बस थोड़ी से मोच आ गई थी और वो घर के लिए निकल गया है। ओझा ने बताया कि राहुल की संवेदनशीलता उस वक़्त भी सामने आई थी जब निर्भया की मां ने बताया था कि उसके बेटे को पायलट बनने में राहुल गांधी जी ने मदद की थी।
श्रीमती शोभा ओझा ने प्रदेश सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी जी ने जिस बच्चे की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली थी उसकी स्कूल की फीस काँग्रेस जनों ने जमा की। लेकिन काँग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से ये सवाल करती है कि प्रदेश सरकार करोड़ों रुपये स्कूली शिक्षा के लिए खर्च करती है तो फिर मंत्री जी के अनुसार ये बच्चा पढ़ नही पा रहा है तो क्या वे प्रेस कांफ्रेंस करके अपनी ही सरकार की विफलता बता रहे थे। उन्होंने कहा कि नरोत्तम मिश्रा  इतने वर्षों कहां थे? क्यों नही आगे आकर प्रदेश के स्कूली शिक्षा से वंचित छात्रों की पढ़ाई का जिम्मा खुद उठा लेते? श्रीमती ओझा ने कहा कि राहुल गांधी जी मध्यप्रदेश दौरे से छटपटाई भाजपा के मंत्री अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि वे जवाब दें कि कैसे कोई बच्चा पढ़ाई से वंचित हो रहा है?
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26593698

Todays Visiter:3337