21-Jul-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

हर शख्स के दिल में बसे हैं स्व. अर्जुनसिंह: कांग्रेस

Previous
Next

भोपाल 05 नवम्बर। प्रदेश कांग्रेेस मुख्यालय में आज कुशल नेतृत्व क्षमता के व्यक्तित्व, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुनसिंह के जन्मदिवस पर उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें आदरांजलि अर्पित की गई।

उपस्थित नेताओं ने विलक्षण प्रतिभा के धनी स्व. अर्जुनसिंह को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके जीवन पर प्रकाश डाला। स्व. सिंह का स्मरण करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वे कुशल प्रशासक, अच्छे संगठक के रूप में सदैव याद किये जायेंगे। अ.भा. कांग्रेस में उपाध्यक्ष, पंजाब के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री जैसे बड़े-बड़े विभिन्न पदों पर रहकर उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जो अमिट छाप छोड़ी वह किसी से छिपी नहीं है। अद्भुत प्रतिभा के धनी, सही और कम शब्दों में सटीक बात बोलने वाले गंभीर नेता की कार्यशैली के ऐसे अनेकों उदाहरण हैं जिससे देश-प्रदेश भलीभांति परिचित हैं। आज के दौर में प्रत्येक नेता, कार्यकर्ता और खासकर युवाओं को उनकी कार्यशैली का अध्ययन कर उनके सद्मार्ग पर चलना चाहिए।

पुष्पांजलि कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन, विधायक मुकेश नायक, जयवर्धनसिंह, विधानसभा के स्थायी सचिव (कांग्रेस पक्ष) किशन पंत, उपाध्यक्ष सै. साजिद अली, प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, महामंत्री ओम रघुवंशी, मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा, प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया एवं श्रीमती विभा पटेल, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मो. सगीर, अवनीश भार्गव, शाहवर आलम, जितेन्द्र मिश्रा, योगेन्द्रसिंह परिहार, मुईनउद्दीन सिद्वीकी, मिर्जा नूर बेग, उदयवीरसिंह, धर्मेन्द्र राय मिंटू तथा सीताराम ठाकुर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

‘‘एनडीटीवी इंडिया’’ चैनल को ‘‘ऑफ एयर’’ करना तानाशाहीपूर्ण कदम: अरूण यादव

प्रदेश कांग्रेेस अध्यक्ष अरूण यादव ने राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर राष्ट्रीय चैनल ‘‘एनडीटीवी इंडिया’’ को आगामी 9 नवम्बर को 24 घंटे के लिए ‘ऑफ एयर’ किये जाने हेतु सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा पारित आदेश को तानाशाह शासकों के निर्देशों पर दिया गया तानाशाहीपूर्ण कदम निरूपित किया है। यादव ने कहा कि इस बात का पूर्वाभास भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री लालकृष्ण आडवाणी ने जून, 2015 में आपातकाल की चालीसवीं सालगिरह पर एक अंग्रेजी अखबार में दिए गए साक्षात्कार के दौरान सार्वजनिक कर दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘‘देश में दोबारा आपातकाल जैसे हालात उत्पन्न हो रहे हैं।’’ यह आज साकार होता हुआ दिखाई दे रहा है।
यादव ने भाजपा से प्रतिप्रश्न करते हुए कहा है कि आपातकाल के दौरान लड़ाई लड़ने वाली भाजपा आज अपने वायदे-इरादे और प्रतिबद्धताओं को भूल उसी रास्ते पर क्यों जा रही है? लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के खिलाफ ‘असहमति’ व्यक्त करने को लेकर हीनभावनाओं के अनुरूप उन्हें अवैधानिक तौर पर दंडित किए जाने को लेकर उसका कौन सा गुप्त एजेण्डा छुपा हुआ है।
 
कांग्रेस महासचिव मोहन प्रकाश 6 नवम्बर को बुरहानपुर में करेंगे चुनाव प्रचार
सांसद ज्योतिरादित्य जायेंगे शहडोल क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश 6 नवम्बर को बुरहानपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे एवं आमसभा को संबोधित करेंगे। प्रकाश उसी दिन दोपहर 3 बजे नेपानगर से इंदौर और वहां से दिल्ली रवाना हो जायेंगे।

इसी प्रकार पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 7 एवं 8 नवम्बर को शहडोल लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे एवं उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हिमांद्री सिंह के पक्ष में सघन जनसंपर्क एवं चुनाव प्रचार करेंगे। इस हेतु   श्री सिंधिया 7 नवम्बर को दोपहर 12 बजे दिल्ली से जबलपुर पहुंचेंगे और वहां से कटनी के बडवारा के ब्लाक भाजिया में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। तत्पश्चात दोपहर 2 बजे बांधवगढ़ के अखराडार में और अपरान्ह 3.30 बजे भरेवा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। आप सायं 5 बजे धनपुरा में रोड शो करेंगे तथा सायं 7.30 बजे बड़वानी जायेंगे और वहां रात्रि विश्राम करेंगे। सिंधिया 8 नवम्बर को सुबह 10 बजे बड़वानी में कार्यकर्ताओं की बैठक एवं जनसंपर्क करेंगे। दोपहर 12 बजे कोतमा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम निगवानी में तथा दोपहर 1.30 बजे अनूपपुर जिले के ग्राम खूंटा में आमसभा को संबोधित करेंगे। आप दोपहर 2.30 बजे खूंटा से जबलपुर और वहां से अपरान्ह 4.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे। 

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6121090

Todays Visiter:2795