24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

1 अरब 52 करोड़ रुपए चुकाने को तैयार रोनाल्डो, मिली 23 महीने जेल की सजा

Previous
Next

पुर्तगाल और युवेंटस के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने टैक्स चोरी मामले में अपनी गलती मान ली है। वह 18.8 मिलियन यूरो (करीब एक अरब 52 करोड़ रुपए) का भारी जुर्माना चुकाने को तैयार हो चुके हैं। स्पेनिश अभियोजकों से अनुबंध करने के बाद रोनाल्डो ने जुर्माना स्वीकारा और टैक्स चोरी मामले में जेल जाने से बच गए।

रोनाल्डो अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जिना रॉड्रिग्ज के साथ कोर्ट पहुंचे थे। उन्हें 23 महीने जेल की सजा तो मिली है, लेकिन अहिंसक अपराध में पहली बार दोषी पाए जाने के कारण उन्हें जेल की हवा नहीं खानी पड़ेगी।

रोनाल्डो के रियल मैड्रिड के पूर्व साथी जाबी अलोंसो भी कोर्ट पहुंचे थे। उन पर अलग टैक्स चोरी का जुर्माना लगा है। हालांकि, अलोंसो अगर दोषी साबित होते हैं, तो उन्हें पांच साल जेल में रहना पड़ेगा।

बता दें कि रोनाल्डो के वकीलों ने मांग की थी कि मीडिया स्पॉटलाइट से बचने के लिए स्टार फुटबॉलर कार में बैठकर बिल्डिंग के नजदीक पहुंचे। मगर कोर्ट ने उनकी मांग नहीं मानी। कोर्ट ने कहा कि काफी लोकप्रिय होने के बावजूद वह बिल्डिंग की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं कर सकते। मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के पूर्व फॉरवर्ड ने वीडियो कांफ्रेंस से जुड़ने की गुजारिश की, जिसे खारिज कर दिया गया। इसके बाद रोनाल्डो कोर्ट पहुंचे और कुछ लोगों को ऑटोग्राफ भी दिए।

कोर्ट में रोनाल्डो करीब 40 मिनट रहे। तब तक जज के सामने करार प्रस्तुत किया गया। इसके बाद जज ने अपना फैसला सुनाया। रोनाल्डो के लिए सबसे अच्छा फैसला यह रहा कि पहली बार अहिंसक अपराध के कारण उन्हें स्पेन में जेल में नहीं रहना पड़ेगा।

बता दें कि 33 वर्षीय रोनाल्डो ने पिछले साल रियल मैड्रिड छोड़कर इटली चैंपियन युवेंटस से करार किया। रोनाल्डो रियल मैड्रिड के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने 451 बार गेंद को जाली में भेदा।

रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड को लगातार तीन बार चैंपियंस लीग का खिताब दिलाने में मदद की। रियल मैड्रिड ने 2016, 2017 और 2018 में चैंपियंस लीग का खिताब जीता था। वह पुर्तगाल की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए खेलते हुए रिकॉर्ड 85 गोल किए हैं।

साभार- अमर उजाला

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26593380

Todays Visiter:3019